Friday, September 24, 2021
Homeहिमाचलमौसम : हिमाचल के डलहौजी में 24 इंच बर्फबारी, पर्यटन स्थलों में...

मौसम : हिमाचल के डलहौजी में 24 इंच बर्फबारी, पर्यटन स्थलों में फंसे 170 छात्रों को निकाला गया

शिमला/ श्रीनगर/ नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के प्रमुख पर्यटन स्थलों में शनिवार को भारी बर्फबारी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 24 इंच बर्फबारी डलहौजी में हुई। इसके बाद कुफरी में 8 इंच, मनाली में 4 इंच और शिमला में 3 इंच बर्फ गिरी।

हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी के कारण 20 विधायक समय पर विधानसभा नहीं पहुंच सके। इसलिए विधानसभा की कार्यवाही आधे घंटे देर से शुरू हुई। हसन वैली, कुफरी, फागू, नारकंडा में फंसे 170 छात्रों को सुरक्षित निकाला गया। घूमने आए इन छात्रों में से 90 महाराष्ट्र के हैं। जबकि यहां अब भी 300 गाड़ियां फंसी हैं। हिमाचल में सबसे कम तापमान माइनस 5.7 डिग्री केलांग का रहा। धर्मशाला में सबसे ज्यादा 86 मिमी बारिश हुई।
श्रीनगर में 7 दिन बाद उड़ानें बहाल 

कोहरे से जूझ रहे श्रीनगर में 7 दिन बाद फिर उड़ानें शुरू कर दी गई हैं। पर जम्मू से वैष्णो देवी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा 3 दिन और बंद रहेगी। लद्दाख क्षेत्र में द्रास का तापमान सबसे कम माइनस 11 डिग्री रहा। मैदानी क्षेत्रों में राजस्थान का सीकर शहर शनिवार को सबसे ठंडा 4 डिग्री रहा।
5 राज्यों में बढ़ सकता है कोहरा

मौसम एजेंसियों के मुताबिक अगले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र समेत 15 राज्यों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। दिल्ली समेत 5 राज्यों में कोहरा बढ़ सकता है। उत्तर भारत में तापमान 2-3 डिग्री कम होने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments