Sunday, September 26, 2021
Homeमध्य प्रदेशहॉकी खिलाड़ी विवेक सागर का आज सम्मान

हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर का आज सम्मान

टोक्यो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी विवेक सागर का गुरुवार को भोपाल के मिंटो हॉल में सम्मान किया जाएगा। CM शिवराज सिंह चौहान विवेक के साथ भारतीय हॉकी टीम के कोच अशोक कुमार और सहायक कोच शिवेंद्र सिंह को भी सम्मानित करेंगे। विवेक होशंगाबाद के इटारसी के पास चांदौन गांव के रहने वाले हैं। ओलिंपिक में विवेक के गोल की बदौलत भारत ने अर्जेंटिना के विरुद्ध जीत हासिल की थी। इसके बाद सेमीफाइनल में ब्रॉन्ज मेडल मिला था।

समारोह में सरकार की ओर से खिलाड़ी विवेक सागर को सम्मान निधि भी प्रदान की जाएगी। CM चौहान ने विवेक को सम्मानस्वरुप 1 करोड़ रुपए की राशि देने का घोषणा की है। समारोह में विवेक के माता-पिता, भाई-बहन और परिजन भी शामिल होंगे, जो गुरुवार सुबह भोपाल पहुंच गए।

दिल्ली से भोपाल पहुंचे विवेक, खेल मंत्री लेने पहुंची

गुरुवार सुबह दिल्ली से भोपाल पहुंचे विवेक। एयरपोर्ट पर खेल मंत्री यशोधराराजे सिंधिया विवेक को लेने पहुंचीं।
गुरुवार सुबह दिल्ली से भोपाल पहुंचे विवेक। एयरपोर्ट पर खेल मंत्री यशोधराराजे सिंधिया विवेक को लेने पहुंचीं।

बुधवार को विवेक दिल्ली में थे। वे गुरुवार सुबह फ्लाइट से भोपाल पहुंचें। उनके साथ कोच, सहायक कोच और अन्य साथी खिलाड़ी भी होंगे। उन्हें लेने के लिए प्रदेश की खेल मंत्री यशोधराराजे सिंधिया एयरपोर्ट पर पहुंची। इस दौरान विवेक का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। भारत माता की जय के नारे भी लगाए गए।

CM ने विवेक से कहा- मुझे आप पर गर्व है

ओलिंपिक के दौरान विवेक के सफलता प्राप्त करने पर CM चौहान ने उनसे बात भी की थी। उन्होंने कहा था कि आपको टोक्यो ओलिंपिक में आपके और भारतीय हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मुझे आप पर गर्व हैं। पूरा विश्वास है कि भारतीय हाकी टीम निरंतर सफलताएं अर्जित करेगी।

कोच भी होंगे सम्मानित, अनेक खिलाड़ी रहेंगे मौजूद

मुख्यमंत्री चौहान गुरुवार को भारतीय हॉकी टीम के प्रशिक्षक अशोक कुमार व सहायक कोच शिवेंद्र सिंह को भी सम्मानित करेंगे। खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली हैं। प्रदेश के विभिन्न खेलों के प्रतिभावान और प्रशिक्षु के साथ ही विभिन्न खेलों के अनेक पदक प्राप्त खिलाड़ी भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments