Thursday, September 23, 2021
Homeराशिफलरविवार का राशिफल : रक्षाबंधन को इन राशि के लोगों को मिल...

रविवार का राशिफल : रक्षाबंधन को इन राशि के लोगों को मिल सकता है लाभ

रविवार, 22 अगस्त को शोभन, अमृत और गजकेसरी, मातंग नाम के शुभ योगों में रक्षाबंधन मनाया जाएगा। इस दिन चंद्र गुरु ग्रह के साथ कुंभ राशि में रहेगा। रविवार को मिथुन, वृश्चिक, धनु राशि के लोगों को विशेष लाभ मिल सकता है। वृष, कन्या और मीन राशि के लोगों को अतिरिक्त सावधानी रखनी होगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा रविवार…

मेषः

पॉजिटिव– आज मीडिया या संपर्क सूत्रों द्वारा कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी कि आपके काम आसान हो जाएंगे। आप अपने काम में अनूठी होशियारी का प्रदर्शन करेंगे। इस समय ग्रह स्थिति आपको आत्म विश्वासी और ऊर्जावान बना कर आगे बढ़ने में सहायक रहेगी।

नेगेटिव– माता पिता का स्वास्थ्य चिंता चिंता रह सकती हैं। इस समय उनका उचित ध्यान रखना अति आवश्यक है। किसी बच्चे की नकारात्मक गतिविधि का पता चलने से मन कुछ परेशान रहेगा। उनका मार्गदर्शन करना जरूरी है। अनावश्यक यात्राओं से परहेज करें।

व्यवसाय– व्यवसाय में संघर्ष के समय से जल्दी ही राहत मिलने वाली है। सिर्फ धैर्य और मेहनत की आवश्यकता है। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अभी अपने अधिकारियों से संबंधित कुछ मतभेद रहेंगे। इसलिए किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में न पड़े।

लव– पति-पत्नी के बीच में रोमांटिक संबंध रहेंगे। घर का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा।

स्वास्थ्य– छोटी-मोटी मौसमी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– 8

वृषः

पॉजिटिव– जीवन की मुख्य घटनाओं की तरफ आपका विशेष ध्यान केंद्रित रहेगा। स्त्रियां घरेलू कार्य को सहजता और सरलता से पूरा कर पाएंगी और अपने व्यक्तिगत कार्यों पर भी उनका फोकस रहेगा। रिलैक्स महसूस करने के लिए मनोरंजन, पार्टी आदि में भी समय व्यतीत होगा।

नेगेटिव– परंतु अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास भी करना पड़ सकता है। किसी के साथ बातचीत करते समय सावधानी बरतें। कभी-कभी कोई रूखी बात किसी को आहत कर सकती है।

व्यवसाय– व्यवसायिक क्षेत्र में आपके कार्य करने की नई तकनीक सफल रहेगी लोग आपके कार्यों को पसंद करेंगे। किसी महत्वपूर्ण मीटिंग में भी आपको आमंत्रित किया जा सकता है, नौकरी पेशा लोगों को कार्यभार की अधिकता की वजह से आज घर पर भी व्यस्त रहना पड़ेगा।

लव– किसी प्रियजन से अचानक ही मुलाकात खुशी प्रदान करेगी। पति-पत्नी दोनों अपनी-अपनी व्यस्तता की वजह से एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे।

स्वास्थ्य- नजला, जुखाम रह सकता है। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करें।

भाग्यशाली रंग– गुलाबी

भाग्यशाली अंक– 3

मिथुनः

पॉजिटिव– घर मे नवीन वस्तु या इलेक्ट्रॉनिक उत्पादन आदि की खरीदारी हो सकती है। जमीन जायदाद संबंधी कार्य भी प्रगति पर रहेंगे।स्वयं को साबित करने का मौका मिलेगा, जिससे आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा।

नेगेटिव– किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंधित अशुभ समाचार मिलने से मन दुखी रहेगा। आर्थिक स्थितियों में कमी आने से मन में नकारात्मक विचार भी आएंगे। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर चिंतित रहेंगे।

व्यवसाय– कार्य क्षेत्र में उपलब्धियां व लक्ष्य हासिल करने संबंधी सपने साकार होंगे। आय की स्थिति अच्छी रहेगी। परंतु सरकारी नौकरी पेशा व्यक्तियों को सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि किसी वरिष्ठ व्यक्ति या उच्चाधिकारी से विवाद या झगड़ा हो सकता है।

लव– पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। प्रेम और रोमांस में भी और नजदीकियां आएगी।

स्वास्थ्य- अपने खान-पान व दिनचर्या को व्यवस्थित रखें, अन्यथा आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– 8

कर्कः

पॉजिटिव- बच्चों के भविष्य को लेकर महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी और निवेश संबंधी कार्य भी संपन्न होंगे। हिम्मत व साहस के बल पर आप मुश्किल से मुश्किल काम भी आसानी से निपटा लेंगे। अपनी रचनात्मक रुचियों को भी बरकरार रखेंगे।

नेगेटिव– किसी रिश्तेदार से मामूली सी बात पर कहासुनी हो सकती है। इसलिए उनके साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। अत्यधिक व्यस्तता की वजह से पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी बखूबी नहीं निभा पाएंगे। परंतु चिंता न करें जल्दी यह परिस्थितियां आपके पक्ष में हो जाएंगी।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में आर्थिक स्थितियां अभी अनुकूल नहीं रहेगी। अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखें क्योंकि कोई व्यक्ति आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकता है। साथ ही किसी तरह के भी उधारी संबंधी लेनदेन से परहेज रखें।

लव– जीवन साथी का सहयोग आपको संबल प्रदान करेगा। तथा घर का वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा।

स्वास्थ्य– अनियमित खानपान की वजह से लिवर से संबंधित कुछ दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। इसलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहें।

भाग्यशाली रंग- पीला

भाग्यशाली अंक– 8

सिंहः

पॉजिटिव– आज कोई बहुत बड़ी दुविधा दूर होने से मानसिक सुकून मिलेगा। तथा अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन से कई मुश्किलों का भी समाधान निकलेगा। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कुछ रोचक व ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में समय व्यतीत करें।

नेगेटिव– परंतु दूसरों के मामले में बिन मांगे सलाह ना दें। कोई मुसीबत आपके लिए ही खड़ी हो सकती हैं और व्यर्थ में समय भी व्यतीत होगा। नजदीकी रिश्तेदारों तथा भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

व्यवसाय– फोन पर कोई महत्वपूर्ण वार्ता आपके लिए लाभदायक स्थितियां बनाएगी तथा नए नए लोगों से संपर्क भी फायदेमंद रहेंगे। काम के दबाव के कारण कभी-कभी आप स्वयं को फंसा हुआ महसूस करेंगे। परंतु आज की मेहनत आपके भविष्य के लिए बेहतरीन भाग्य का निर्माण करेगी।

लव– जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर तनाव रह सकता है। जिसकी वजह से घर के वातावरण कुछ डिस्टर्ब रहेगा।

स्वास्थ्य– जोड़ों के दर्द व नसों में खिंचाव की वजह से कुछ परेशान रहेंगे। व्यायाम पर भी ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग– आसमानी

भाग्यशाली अंक– 3

कन्याः

पॉजिटिव- किसी पूर्व योजना को क्रियान्वित करने का सही समय है। लोगों से संबंध मजबूत करने के लिहाज से भी समय उत्तम है। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्थानीय बना रहेगा। विद्यार्थियों की अपने पढ़ाई के प्रति एकाग्रता रहेगी।

नेगेटिव– आप खुद को नजरअंदाज कर के काम के पीछे से खुद को पूरी तरह झोंक देंगे। इसका नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। अत्यधिक ईगो गुस्से की वजह से आपके बनते काम बिगड़ भी सकते हैं। इसलिए अपने स्वभाव पर कंट्रोल करके रखें।

व्यवसाय– व्यावसायिक दृष्टि से भी समय उत्तम है। आयात निर्यात तथा बाहरी गतिविधियों में अधिक सफलता प्राप्त होगी। परंतु आर्थिक मामलों अर्थात धन के लेन-देन में बहुत अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अन्य व्यवसायियों के साथ प्रतिस्पर्धा रहेगी। परंतु जीत आपकी सुनिश्चित है।

लव– पति-पत्नी में किसी छोटी सी बात को लेकर तकरार रहेगी। प्रेम संबंध और अधिक मधुर बनेंगे।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने की जरूरत है। अपने खान-पान तथा आराम का भी ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग– नीला

भाग्यशाली अंक– 9

तुलाः

पॉजिटिव– कोशिश करें कि आज अधिकतर काम दिन के प्रथम पक्ष में संपन्न हो जाए। किसी पुराने मित्र से मुलाकात मन को सुकून देगी। घर में कोई धार्मिक क्या क्लबों में रुचि रहेगी। किसी खास रिश्तेदार द्वारा आपको उपहार स्वरूप मनपसंद वस्तु की प्राप्ति होगी।

नेगेटिव– परंतु दोपहर बाद कोई अशुभ समाचार मिलने से मन दुखी भी रहेगा। घर में बहुत अधिक अनुशासन व टोका टाकी रखने से घर के लोगों को परेशानी उत्पन्न हो सकती है। इसलिए अपने व्यवहार में थोड़ा लचीलापन बना कर अवश्य रखें।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बना रहेगा। स्त्री वर्ग अपने व्यवसाय में विशेष रूप से सफल होगी। आय के स्त्रोतों में भी वृद्धि होगी। नौकरी पेशा लोगों को आज भी कार्यभार की अधिकता की वजह से कहीं ड्यूटी करनी पड़ सकती हैं।

लव– पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। परंतु विवाहेतर संबंधों से दूरी बनाकर रखें। इससे आपकी पारिवारिक शांति दूषित हो सकती है।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता ना करें।

भाग्यशाली रंग– केसरिया

भाग्यशाली अंक– 6

वृश्चिकः

पॉजिटिव– आज किसी समाज सेवी संस्था मे असहाय तथा निर्मल लोगों की मदद में समय व्यतीत होगा। सामाजिक संबंधों का दायरा भी बढ़ेगा। कोई रुका हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थितियां मजबूत होगी। घर के बदलाव संबंधी योजनाएं भी आगे बढ़ेगी।

नेगेटिव– दोपहर बाद कोई अप्रिय सूचना या अशुभ समाचार मिलने से घर में उदासी रहेगी। अपने कार्यों को पूरा ध्यान से करें जरा सी लापरवाही के परिणाम कष्ट पूर्ण हो सकते हैं। निवेश संबंधी कार्यों को आज स्थगित रखें।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार बनाकर रखें। आपके कठोर व्यवहार की वजह से कोई अहम कर्मचारी कार्य छोड़ कर जा सकता है । इस समय अगर कार्य विस्तार संबंधी कोई योजना बन रही है तो उस पर अमल करने का अनुकूल समय है।

लव– अपने कार्य में जीवनसाथी का सहयोग ले ।उनकी सलाह आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगी।

स्वास्थ्य– अत्यधिक तनाव और मेहनत की वजह से ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। अपनी जांच अवश्य करवाएं।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– 7

धनुः

पॉजिटिव– आजकल आप का रुझान आध्यात्मिकता की ओर बढ़ रहा है, जिसके फलस्वरूप आप अपने अंदर बहुत ही अधिक खुशी व आत्मिक शांति महसूस करेंगे आपके जीवन स्तर में भी सुधार आएगा। युवाओं को अपने किसी मनपसंद कार्य के पूरा होने से सुकून रहेगा।

नेगेटिव– बैंक या निवेश संबंधी कोई काम खराब होने की वजह से मन में झुंझलाहट रहेगी आर्थिक मामलों में भी हाथ तंग रहेगा। संतान के उग्र स्वभाव की वजह से घर में तनाव रह सकता है।।

व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। आप अपनी बुद्धिमता द्वारा किसी भी परेशानी को हल करने में समर्थ रहेंगे। बाहरी गतिविधियों से संबंधित कार्यों में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। जरा सी लापरवाही बहुत बड़ा नुकसान का कारण बन सकते हैं।

लव– परिवारिक संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में किसी गलतफहमी की वजह से दूरियां आएगी।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सजग रहें।

भाग्यशाली रंग– सफेद

भाग्यशाली अंक– 2

मकरः

पॉजिटिव– पारिवारिक जिम्मेदारियों को घर के सदस्यों में बांटकर कुछ समय अपने ऊपर भी व्यतीत करें। इससे आपके व्यक्तित्व में और अधिक निखार आएगा कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी, जो आगे चलकर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होंगे।

नेगेटिव– सोच-विचार करने में अधिक समय ना लगाएं। क्योंकि इसकी वजह से कई महत्वपूर्ण काम छूट जाएंगे। युवा वर्ग मौज मस्ती की वजह से अपने कार्यों को अंजाम नहीं देंगे जिसकी वजह से नुकसान हो सकता है।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में आप जो मुकाम हासिल करना चाहते हैं उसे पाने के लिए आज पूरी शिद्दत से प्रयास करें, अवश्य ही सफलता हासिल होगी। तथा आपके हुनर की सराहना भी होगी। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में आपसी तालमेल उचित बना रहेगा।

लव– पति-पत्नी के बीच रोमांटिक माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों मैं भी नजदीकियां आएंगी।

स्वास्थ्य– सिर दर्द व सर्वाइकल की समस्या रहेगी। अधिक तनाव न लें।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– 1

कुंभः

पॉजिटिव– नवीन कार्यों की योजनाएं बनेंगी। तथा उसको कार्य रूप देने के लिए अपने संपर्क सूत्रो का भी सहयोग प्राप्त होगा। लोगों के साथ आपका मधुर तथा सहयोगात्मक व्यवहार आप की छवि को और अधिक निखरेगा।

नेगेटिव– परंतु आर्थिक मामलों में आपका हाथ तंग रहेगा। जिसकी वजह से कई महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं। अपने गतिविधियों की गोपनीयता बनाकर रखें। अन्यथा कोई इस में विघ्न डालने की कोशिश कर सकता है।

व्यवसाय– मशीनरी तथा कारखाने संबंधित व्यवसाय लाभदायक आर्डर प्राप्त करेंगे। परंतु किसी पर अधिक भरोसा ना करें, कोई आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। सरकारी सेवारत लोग अगर आज भी कार्यभार संभालना पड़े तो तुरंत अमल करें। के द्वारा आपकी तरक्की भी सुनिश्चित है।

लव– पति-पत्नी के संबंधों में ईगो संबंधित स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बाहरी लोगों को अपने घर के मामले में हस्तक्षेप ना करने दें।

स्वास्थ्य– खांसी, जुकाम जैसी परेशानी रहेगी। आयुर्वेद का इस्तेमाल करना बहुत अधिक लाभदायक रहेगा।

भाग्यशाली रंग– बादामी

भाग्यशाली अंक– 5

मीनः

पॉजिटिव– आज आपको जिस चीज की तलाश थी वह पूरी होगी। जिसकी वजह से मन खुश मिजाज रहेगा। अपना आत्म विश्लेषण करके स्वयं के व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाएंगे। किसी नए कार्य की रूपरेखा भी बन सकती है।

नेगेटिव– परंतु खुद को साबित करने के लिए बहुत अधिक मेहनत की भी आवश्यकता है ।जल्दबाजी में किए गए कार्य गलत हो सकते हैं, इसकी वजह से मानहानि की भी आशंका बन रही है। परंतु चिंता न करें धीरे-धीरे परिस्थितियां आपके पक्ष में आ जाएंगी।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में आप अपनी योग्यता व क्षमता का भरपूर इस्तेमाल करें, जल्दी ही आपके सपने साकार होने वाले हैं। कमीशन व ऑनलाइन संबंधी कार्यों में अप्रत्याशित सफलता प्राप्त होगी। सिर्फ अपनी वाणी व गुस्से पर संयम रखने की आवश्यकता है।

लव– पति-पत्नी में प्रेम भाव रहेगा। घूमने फिरने तथा डिनर का प्रोग्राम आपसी संबंधों में और अधिक नजदीकियां लेकर आएगा।

स्वास्थ्य– वायरल बुखार होने की आशंका है। लापरवाही ना करके तुरंत अपना इलाज लें।

भाग्यशाली रंग– ऑरेंज

भाग्यशाली अंक– 6

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments