Sunday, September 19, 2021
Homeछत्तीसगढ़कांकेर : तंत्र साधना के लिए किया बाघ का शिकार, खाल के...

कांकेर : तंत्र साधना के लिए किया बाघ का शिकार, खाल के साथ दो पुलिस कांस्टेबल सहित 9 लोग गिरफ्तार

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर में वन विभाग की टीम ने सोमवार को बाघ की खाल के साथ दो पुलिस कांस्टेबल सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों ने तंत्र साधना के लिए बाघ का शिकार किया था। मौके से वन विभाग की टीम ने बाघ की खाल के साथ ही चार बाइक और 11 मोबाइल भी जब्त किए हैं। यह कार्रवाई वन विभाग की स्पेशल एंटी पोचिंग यूनिट और डॉग स्क्वॉयड अचानकमार टाइगर रिजर्व की टीम ने कांकेर स्थित एक मकान पर छापा मारकर की।

अंधविश्वास के चलते बाघ की खाल का इस्तेमाल पैसों को झाड़ने के लिए कर रहे थे 

  1. जानकारी के मुताबिक, वन विभाग की टीम को 29 नवंबर को सूचना मिली कि एक व्यक्ति बीजापुर में बाघ की खाल का सौदा कर रहा है। इस पर विभाग की स्पेशल एंटी पोचिंग यूनिट ने उस व्यक्ति से फोन पर संपर्क कर खाल का सौदा करने का प्रयास किया। इस पर आरोपी ने कहा कि वह खाल से रुपए झड़वाने के लिए तांत्रिक की तलाश कर रहा है। इसके बाद टीम ने आरोपी के पास एक कर्मचारी को तांत्रिक बनाकर भेजा और पूजन सामाग्री के साथ स्थान तय करने की बात कही।
  2. इसके बाद एंटी पोचिंग यूनिट और डॉग स्क्वॉयड अचानकमार टाइगर रिजर्व की टीम ने कांकेर में नरहरपुर स्थित कन्हैया ठाकुर के मकान पर छापा मारा। वहां से तंत्र पूजा में शामिल कन्हैया सहित गनपतपुर रायगढ़ निवासी कांस्टेबल महेश लकड़ा व बलरामपुर निवासी कांस्टेबल रतनसाय तिर्की को पकड़ा। दोनोंं ही कोंडगांव में पदस्थ हैं। इनके साथ ही चिंतनपल्ली बीजापुर निवासी बलराम मुड़मा, समीर मुड़मा, किशनपुरी कांकेर निवासी तुकाराम लोन्हारे, हटकाचारामा कांकेर निवासी कुंदल शोरी, कोंडगांव निवासी पंचूराम और मानसिंह को गिरफ्तार किया गया।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments