Sunday, September 19, 2021
Homeखेलहैदराबाद को चेन्नई के इस 'सुपर किंग्स' खिलाड़ी से रहना होगा सावधान,...

हैदराबाद को चेन्नई के इस ‘सुपर किंग्स’ खिलाड़ी से रहना होगा सावधान, अकेले पड़ा था बैंगलोर पर भारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में आज शाम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सनराइडर्स हैदराबाद की टीम के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में सबकी नजर एक बार फिर से चेन्नई के थ्री डी प्लेयर रवींद्र जडेजा पर रहेगी। पिछले मुकाबले में अकेले ही इस खिलाड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर की टीम का दम निकाल दिया था। पहले तूफानी बल्लेबाज और फिर धारदार गेंदबाजी से इस खिलाड़ी ने मैच एकतरफा बना दिया।

 इस मैच में सबकी नजर एक बार फिर से चेन्नई के थ्री डी प्लेयर रवींद्र जडेजा पर रहेगी। पिछले मुकाबले में अकेले ही इस खिलाड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर की टीम का दम निकाल दिया था।

आइपीएल के इस सीजन में अब तक एक तरफ जहां चेन्नई के खेल दमदार रहा है तो वहीं दूसरी तरफ हैदरबाद की टीम फिसड्डी साबित हुई है। महेंद्र सिंह धौनी की टीम जहां जीत पर जीत हासिल कर रही है तो वहीं डेविड वार्नर की टीम जीत को तरफ रही है। पिछले मैच में चेन्नई ने जहां एक तरफा जीत हासिल की तो वहीं हैदराबाद की टीम जीत तक पहुंचकर सुपर ओवर में मैच हार गई।

जडेजा से रहना होगा सावधान

चेन्नई के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अब तक अपने धमाकेदार फॉर्म से टीम को जीत में योगदान दिया है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी वह कमाल हैं। पिछले मैच में उन्होंने 28 गेंद पर 5 छक्के और 4 चौके की मदद से नाबाद 62 रन की पारी खेली थी। इसके बाद 4 ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट भी चटकाए थे। इतना ही नहीं उन्होंने अहम मौके पर डैन क्रिस्टियन को रन आउट टीम को बड़ी सफलता दिलाई थी।

जडेजा पर लगाम लगाना मुश्किल

किसी बल्लेबाज के खिलाफ रणनीति बनाना आसान है और गेंदबाज को भी योजना बनाकर हराया जा सकता है। लेकिन जडेजा की सबसे बड़ी ताकत उनकी फील्डिंग है जिससे उनको आत्मविश्वास मिलता है। गेंदबाजी, बल्लेबाजी के अलावा वह फील्डिंग में पूरी जान डालते हैं इसी वजह से इस खिलाड़ी को हराना बेहद मुश्किल माना जाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments