Wednesday, September 22, 2021
HomeऑटोमोबाइलHyundai Alcazar और नई Mahindra Scorpio के लिए करना पड़ेगा इंतजार, जानें...

Hyundai Alcazar और नई Mahindra Scorpio के लिए करना पड़ेगा इंतजार, जानें क्या है वजह

भारत में इस साल एक से बढ़कर एक एसयूवीज को लॉन्च किया जाने वाला है जिनमें हुंडई और महिंद्रा जैसी कंपनियां शामिल हैं जो अपने प्रोडक्ट्स को भारत में लॉन्च करेंगी। इन एसयूवीज में Hyundai Alcazar और Next-Gen Mahindra Scorpio पर सभी की नजरें टिकी हुई थीं, हालांकि अब इन्हें खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को थोड़ा इन्तजार करना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार इन दोनों ही एसयूवीज की लॉन्चिंग डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। जहां Hyundai Alcazar सेवन सीटर एसयूवी को अब अगले महीने यानी जून में लॉन्च किया जाएगा वहीं Next-Gen Mahindra Scorpio की लॉन्चिंग अगले साल फरवरी महीने के लिए टल गयी है। दरअसल बढ़ते हुए कोविड-19 मामलों के चलते कंपनी ने ये फैसला लिया है। ऐसे में ग्राहकों को अभी थोड़ा इन्तजार करना पड़ेगा। अगर आप भी इनमें से कोई एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए इनसे जुड़ी अहम जानकारियां लेकर आए हैं।

Hyundai Alcazar सेवन सीटर एसयूवी को अब अगले महीने यानी जून में लॉन्च किया जाएगा वहीं Next-Gen Mahindra Scorpio की लॉन्चिंग अगले साल फरवरी महीने के लिए टल गयी है। दरअसल बढ़ते कोविड-19 के चलते कंपनी ने ये फैसला लिया है।

Hyundai Alcazar

Hyundai Alcazar 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल पावरप्लांट के विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसका पेट्रोल इंजन बेस्ट-इन-सेगमेंट 157 बीएचपी की पावर और 191 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी के दावें के अनुसार Alcazar का पेट्रोल मॉडल 10 सेकंड से भी कम समय में शून्य से 100 किमी / घंटा तक स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इस SUV में Creta जैसा ही इंटीरियर लेआउट होगा लेकिन यह अलग तरह की अपहोल्स्ट्री में उपलब्ध होगा

Next-Gen Mahindra Scorpio

नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो को पावर देने के लिए 2.0-लीटर mHawk डीजल इंजन और 2.0-लीटर स्टालियन टर्बोचार्ज्ड, डायरेक्ट-इंजेक्शन पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। बता दें, यह वही इंजन हैं जो महिंद्रा थार पर दिया गया है। क्योंकि स्कॉर्पियो एक भारी वाहन है, उम्मीद की जा रही है कि इसका पेट्रोल इंजन लगभग 150 से 160 PS अधिकतम शक्ति का उत्पादन करेगा। जबकि डीजल इंजन में लगभग 140 PS की पावर दी जाएगी। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments