Tuesday, September 21, 2021
Homeऑटोमोबाइल24 अगस्त को भारत में पेश होगी Hyundai i20 N Line, जानिये...

24 अगस्त को भारत में पेश होगी Hyundai i20 N Line, जानिये किन खासियतों से होगी लैस

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई देश में अपने ब्रांड का विस्तार करने की योजना बना रही है। जिसके तहत कंपनी भारत में आगामी 24 अगस्त को प्रोडक्शन के लिए तैयार i20 N लाइन को रिवील करेगी। जिसके बाद कंपनी की इस कार को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही, अपकमिंग i20 N लाइन की कु डाटा लीक हुआ था। जिससे इस बात का खुलासा होता है कि कंपनी की एन लाइन आई 20 को N6 और N8 दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा।

दक्षिण कोरियन वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में 24 अगस्त को अपनी i20 N लाइन को पेश करने जा रही है। आइये आपको बताते हैं कंपनी की इस अप-मार्केट प्रीमियम हैचबैक कार के बारे में अब क्या कुछ जानकारी सामने आई है।

इसकी डिजाइन की बात करें तो नई Hyundai i20 N लाइन में फिर से डिज़ाइन किए गए आक्रामक स्टाइल वाले बंपर के साथ स्पोर्टी कॉस्मेटिक डिटेल्स देखने को मिलेंगी जो स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में काफी बेहतर होंगी। इसके अलावा फ्रंट ग्रिल पर एन लाइन बैज को भी देखा जा सकेगा। कार को i20 वाली ही साइड प्रोफाइल मिलेगी, हालांकि, इसे रेग्यूलर मॉडल से अलग बनाने के लिए, i20 N लाइन में ब्लैक ORVMs, एक अपोजिट रूफ होगी, और यह 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स के एक सेट के साथ आएगी। वहीं i20 N लाइन के रियर प्रोफाइल की बात करें तो इस स्पोर्टी प्रीमियम हैचबैक में एक डुअल एग्जॉस्ट टेलपाइप और एक प्रमुख रियर डिफ्यूज़र मिलेगा।

जहां तक ​​इंटीरियर की बात है, तो इस गाड़ी को ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री मिलने की उम्मीद है। वहीं, इसके स्पोर्टी कैरेक्टर को हाइलाइट करने के लिए सीटों में एन लाइन स्पेसिफिक इंसर्ट और कॉन्ट्रास्टिंग रेड स्टिचिंग मिलेगी। गियर लीवर और स्टीयरिंग व्हील को भी एन लाइन स्पेशल हाइलाइट्स मिलेंगे।

इंजन की बात करें तो आगामी i20 N लाइन मौजूदा 1.0-लीटर टर्बो GDi इंजन द्वारा संचालित होगी जो 118bhp और 172Nm का टार्क पैदा करता है। आईएमटी यूनिट स्टैंडर्ड होगी, जबकि डीसीटी यूनिट टॉप-स्पेक एन8 वेरिएंट तक सीमित होगी। माना जा रहा है कि i20 N लाइन में स्पोर्टी सस्पेंशन सेटअप और बेहतर ड्राइविंग डायनामिक्स देने के लिए तेज थ्रॉटल रिस्पॉन्स भी मिल सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments