Friday, September 24, 2021
Homeबॉलीवुडइंटरव्यू : अगर बॉलीवुड को दर्शन रावल चाहिए तो दर्शन है,...

इंटरव्यू : अगर बॉलीवुड को दर्शन रावल चाहिए तो दर्शन है, वरना अरिजित सिंह तो ऑलरेडी हैं ही : दर्शन रावल

बॉलीवुड डेस्क. दर्शन रावल को महज 24 साल की उम्र में काफी लोकप्रियता मिल गई है। फिल्म लवयात्री में उनके सॉन्ग चोगाड़ा से उन्होंने ऊंची छलांग लगाई है। दर्शन अपने कई सिंगल्स (एल्बम) के लिए भी खूब पसंद किए जाते हैं। उनके बढ़ते करियर के लिए भास्कर ने उनसे खास बात-चीत की…

इतनी कम उम्र में सफलता को लेकर दर्शन क्या कहते हैं?

  1. मेरा सफर और पॉपुलैरिटी 24 साल से नहीं, 18 साल से शुरू हो गई थी। तब से यही लग रहा है कि मैं एक सपने को जी रहा हूं। यह हकीकत नहीं लगता है, क्योंकि इतना अधिक प्यार शहरों और राज्य से नहीं बल्कि पूरे देश से मिलता है। डेफिनिटली यह सपने जैसा लगता है।

  2. क्या बॉलीवुड को अगला अरिजीत सिंह मिल गया है?

    मेरे मुताबिक, बॉलीवुड के लिए एक ही अरिजित सिंह काफी है। अगर मुझे लाइफ में कुछ बनना भी होगा तो मैं दर्शन रावल ही बनना चाहूंगा। मैं किसी की तरह या किसी के जैसा बनना बिल्कुल भी पसंद नहीं करूंगा। अगर बॉलीवुड को दर्शन रावल चाहिए तो दर्शन रावल है, वरना अरिजित सिंह तो ऑलरेडी हैं।

  3. किस सिंगर को अपना आइडल मानते हैं?

    मुझे किशोर कुमार बहुत पसंद हैं। उन्होंने कई सुपरहिट गाने दिए हैं। उनका वॉइस-टेक्स्चर, वोकल-कल्चर… उस जमाने में भी उन्होंने उतना अच्छा किया… तो आज हम उनसे काफी सीख सकते हैं। वो हमेशा मेरे आइडल रहेंगे।

  4. रैप गानों में चार बोतल वोदका या मैं हूं विमेनाइजर जैसे लिरिक्स पर आप क्या कहेंगे?

    चार बोतल वोदका… या अलग-अलग तरह के गाने ही रैप नहीं है। वह पार्टिकुलर एक आर्टिस्ट का रैप है। रैप अपने आप में एक बहुत ही अलग जोनर है। उसके जरिए बहुत ही इंफ्लुएंशिअल चीजें और स्ट्रॉन्ग मैसेजेज दिए जा रहे हैं। तो ऑरिजिनल रैप… जैसे गली बॉय में भी दिखाया है कि वह अपने विचार रखने या बोलने का एक माध्यम है। अगर कोई चार बोतल वोदका बोलना चाहता है तो यह उसके विचार या थॉट-प्रोसेस है या मूवी की रिक्वायरमेंट है। एक्चुअल रैप में काफी स्ट्रॉन्ग मैसेज दिया जाता है और यह रैप वहीं से आया है, जो लोग पॉलिटिकली अपनी बात रखना चाहते थे, वहीं से यह रैप कल्चर आया है। मैं खुद रैप ज्यादा नहीं सुनता हूं, मैं पॉप म्यूजिक ज्यादा सुनता है, क्योंकि मैं खुद पॉप बनाता हूं।

  5. इस सपने को हकीकत में कैसे तब्दील किया?

    म्यूजिक का बचपन से बड़ा शौक था, तो शायद मैंने थर्ड-फोर्थ स्टैंडर्ड से गुनगुनाना शुरू कर दिया था। कहीं से मैंने कोई क्लासिकल म्यूजिक की ट्रेनिंग नहीं ली है। खुद ही स्टूडियो में जा-जा कर, सुन-सुन कर सीखा है।

  6. पॉपुलर करने में बड़ा हाथ किसका रहा?

    पॉपुलर कोई एक चीज नहीं कर देती है। ओवरनाइट स्टारडम कोई एक चीज दे सकता है, लेकिन उसको सस्टेन करने के लिए काफी मेहनत लगती है। तो इंडियाज रॉ-स्टार से एक पॉपुलैरिटी तो मिल गई है,पर उसको सस्टेन करने वाली एक जर्नी रही है। इसी तरह तेरा जिक्र… भी सुपरहिट है, लेकिन उसकी भी एक पूरी जर्नी है। इंडियाज रॉ-स्टार के बाद मैंने चार बॉलीवुड फिल्मों के सुपरहिट गाने गाए। इसके साथ-साथ मैंने इंडिपेंडेंट म्यूजिक भी किया। तेरा जिक्र… मेरा इंडिपेंडेंट सुपरहिट गाना था। उसके बाद चोगाड़ा… , कम्मरिया…, एक लड़की को देखा तो…, काश ऐसा होता… और अब हवा बनके तू… आया है।

  7. यूट्यूब ने किस किस्म की आजादी पहुंचाई है?

    यूट्यूब ने बहुत सारे प्लेटफॉर्म्स खोल दिए हैं। ऐसा कोई कंपीटिशन नहीं है, बहुत सारे सिंगर्स या स्टैंडअप कॉमेडियन… जो इंसान अच्छा काम करता है, लोगों को इंटरेस्ट या इंफोर्मेशन देता है या एंटरटेंमेंट देता है, उसके लिए यूट्यूब बराबर है, तो यूट्यूब सबके लिए समान रहा है।

  8. चोगाड़ा जैसे गुजराती गानों को लेकर क्या रणनीति है?

    कोई रणनीति नहीं है। मुझे लगता है कि इंडिया में लैंग्वेज आज तक बैरियर नहीं रही। यहां के लोग हर किस्म का गाना पसंद करते हैं, चाहे गुजराती हो, पंजाबी हो, बंगाली हो… लोग सुनते हैं, अगर गाना अच्छा हो, तो वह सुना जाएगा, पसंद किया जाएगा। तो कोई राजनीति या रणनीति नहीं है।

  9. दर्शन रावल हर बरसात में सिंगल लॉन्च करते हैं? ऐसा क्यों?

    हर आर्टिस्ट का साल में एक ऐसा गाना होता है,जिसकी वजह से वह जाना जाता है। मुझे लगता है कि मेरे वैलेंटाइन और बारिश के गानों की वजह से लोग मुझे ज्यादा जानते हैं। मेरे इन दो तरह के गानों का लोग इंतजार करते हैं। खुद मुझे बारिश बहुत अच्छी लगती है। हर आर्टिस्ट का अपना एक रैपो होता है। मेरा इंडी-म्यूजिक लेवल के साथ अच्छा रैपो है। वे मेरे म्यूजिक को समझते हैं, इसलिए मैं उनके साथ अच्छा काम कर पाता हूं।

  10. हवा बनके सिंगल क्या है? और आप खुद ही अपने गानों में एक्ट करते हैं?

    ये एक बहुत ही खूबसूरत गाना है, जिसमें एक कंपेरिजन की गई है कि लड़का, लड़की के बारे में जो फील करता है, उसके साथ। बीच में हमने मुए वादिया का इस्तेमाल किया है, जो कि एक पुराना ट्रेडिशनल लिरिकल मीनिंग रखता है। निरमा ने लिखा और कंपोज भी किया है। मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि अपने म्यूजिक वीडियो में एक्ट करूं, क्योंकि जो मैं गाता हूं तो मुझे पता है कि उसे किस इमोशन के साथ एक्ट करना है।

  11. आपका कोई इरादा हिंदी फिल्मों में बतौर एक्टर आने का?

    पंजाबी सिंगल्स में होता होगा, पर मैं अभी यही फोकस करना चाहता हूं कि अच्छे-अच्छे गाने बनाऊं, गानों में फीचर रहूं। लेकिन फिल्में करने का अभी मेरा कोई इरादा नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments