Friday, September 24, 2021
Homeराजस्थानकोविड में भंडारा नहीं कर पाया तो भक्त ने चढ़ाइ 287 ग्राम...

कोविड में भंडारा नहीं कर पाया तो भक्त ने चढ़ाइ 287 ग्राम सोने की पादुका

मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम श्रीसांवलिया जी में अहमदाबाद से आए श्रद्धालु ने शुक्रवार को सांवरा सेठ को सोने के पादुका, ग्लास, चांदी की कटोरी और प्लेट भेंट किए। श्रद्धालु हर साल यहां भंडारा करवाते हैं, लेकिन कोरोना के कारण दो सालों से यह संभव नहीं हो पा रहा था, इस कारण इस बार श्रीसांवलिया जी को यह भेंट किया।

मेवाड़ और आसपास के जिलों, राज्यों के लोगों में श्रीसांवलियाजी को लेकर बहुत आस्था है, इसलिए कई भक्तजनों द्वारा यहां नकद राशि, सोने चांदी के आभूषण आदि भेंट किए जाते हैं। इंटाली, उदयपुर निवासी गणेशलाल काबरा कई साल पहले अहमदाबाद शिफ्ट हो गए थे। वे कई सालों से हर साल भंडारा करते हैं, लेकिन कोविड के कारण लगातार दो सालों से वे कोई आयोजन नहीं करा पाए। गणेशलाल अहमदाबाद में बर्तन के व्यापारी हैं।

सोने की चरण पादुका और सोने-चंदी के बर्तन
सोने की चरण पादुका और सोने-चंदी के बर्तन

इस साल लॉकडाउन हटने के बाद उन्होंने श्री सांवरा सेठ के लिए 287.500 ग्राम सोने के पादुका और ग्लास बनवाया। इसके साथ उन्होंने चांदी के 262 ग्राम के बर्तन भी भेंट की। साथ ही उन्होंने शुक्रवार को 50 लोगों का खाना भी करवाया। श्रद्धालु काबरा ने श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के कार्यालय परिसर में स्थित भेंट कक्ष में पहुंचकर यह भेंट कर रसीद प्राप्त की। मंदिर मंडल कर्मचारी संजय कुमार मण्डोवरा ने मंदिर मंडल के द्वारा श्रद्धालु का स्वागत किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments