एलोवेरा जेल

अगर आप नाक के पास मौजूद निशान से परेशान हैं, तो हर रोज सोने से पहले एलोवेरा जेल लें और इसे नाक के इस हिस्से पर लगाएं। सुबह उठकर धो लें।

आलू

ब्लीचिंग प्रोपर्टी की वजह से ये जिद्दी मार्क्स से राहत दिलाता है। एक आलू का टुकड़ा लें और इसे नाक के उस हिस्से पर अच्छी तरह रगड़ें जहां निशान मौजूद हो। कुछ मिनट तक रगड़ने के बाद इसे 10 मिनट ऐसे ही छोड़ दें और फिर पानी से धो लें।

नींबू

इसके इस्तेमाल के लिए 1 चम्मच ताजे नींबू का रस और 1 चम्मच पानी मिलाकर मिक्सचर तैयार करें। अब आंखों को बचाते हुए कॉटन की मदद से इसे नाक के इस हिस्से में लगाएं। 15 मिनट बाद इसे धो लें। कुछ दिनों तक ऐसा हर रोज़ करें।

गुलाबजल

निखरी रंगत और ग्लोइंग स्किन के लिए आपने गुलाबजल का काफी इस्तेमाल किया होगा, अब इसकी मदद से नाक के हिस्से पर मौजूद निशान से राहत पाएं। इसके लिए सोने से पहले हर रोज़ एक कॉटन में गुलाबजल लें और इसे हिस्से पर अच्छी तरह लगाएं।

बादाम तेल

बादाम तेल में मौजूद विटामिन E किसी भी तरह के मार्क्स को खत्म करने में असरदार होती है। अगर आप भी नाक के पास चश्मे की वजह से हुए निशान से राहत पाने का आसान लेकिन असरदार तरीका ढूंढ रही हैं तो इस तेल की मदद लें। सोने से पहले हर रोज अपनी नाक के इस हिस्से को बादाम तेल से मसाज करें। कुछ ही वक्त में ये दाग गायब हो जाएंगे।