Saturday, September 18, 2021
Homeलाइफ स्टाइलगर्मी में झटपट मेकअप करना चाहती हैं तो इन 5 STEPS को...

गर्मी में झटपट मेकअप करना चाहती हैं तो इन 5 STEPS को अपनाएं

महिलाएं खूबसूरत दिखने और परफेक्ट लुक पाने के लिए चेहरे पर मेकअप करती हैं। मेकअप करना एक ऐसी कला है जो हर कोई करना नहीं जानता। हम ऑफिस जाने से लेकर कॉलेज जाने तक के लिए चेहरे पर मेकअप करते हैं। कई बार जल्दबाजी में किया गया मेकअप हमारे चेहरे की सारी खूबसूरती बिगाड़ देता है। ऐसा नहीं है कि मेकअप को करने के लिए बेहद वक्त की जरूरत होती है, अगर मेकअप करने का सलीका आजाए तो कम समय में भी मेकअप के कुछ आसान टिप्स अपना कर मेकअप किया जा सकता है। आइए जानते हैं कि गर्मी में झटपट मेकअप कैसे करें।

मेकअप करना एक कला है। हम ऑफिस जाने से लेकर कॉलेज जाने तक के लिए चेहरे पर मेकअप करते हैं। लेकिन जल्दबाजी में किया गया मेकअप चेहरे को बिगाड़ भी सकता है। खास टिप्स अपनाकर 10 मिनट में करें मेकअप।

मेकअप से पहले चेहरे पर बर्फ लगाएं:

गर्मी के मौसम में पसीना ज्यादा आता है इसलिए मेकअप बहने का डर ज्यादा रहता है। अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रहे तो मेकअप लगाने से पहले चेहरे पर बर्फ से मसाज जरूर करें। चेहरे की आइसिंग से स्किन पर खुले हुए ओपन पोर्स छोटे हो जाते हैं, साथ ही स्किन ग्लो भी करती है।

स्किन टोनर लगाना भी है जरूरी:

गर्मी में चेहरे पर आइसिंग करने के बाद स्किन की टोनिंग भी करें। आप अपनी स्किन के मुताबिक टोनर का चुनाव करें। अगर टोनर नहीं है तो आप उसकी जगह गुलाबजल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

तीसरे नंबर पर करें फाउंडेशन का इस्तेमाल:

बर्फ लगाने और टोनर लगाने के बाद ही फाउंडेशन का चेहरे पर इस्तेमाल करें। फाउंडेशन का चयन अपने स्किन टोन के मुताबिक करें। अगर आपके पास कॉम्पेक्ट पाउडर है तो फाउंडेशन के बाद उसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

आंखों का मेकअप है जरूरी:

आंखों के मेकअप के लिए आप काजल, आईलाइनर और मस्कारे का इस्तेमाल कर सकती हैं। अपनी आईब्रो को परफेक्ट लुक देने के लिए डार्क ब्राउन आईब्रो पेंसिल से डिजाइन करें।

लिपस्टिक से करें मेकअप कंपलीट:

मेकअप को कंपलीट लुक देने के लिए आप अपनी स्किन और पसंद के मुताबिक लिपस्टिक लगाएं। अगर आपके होंठ पतले हैं तो पहले लिप लाइनर से आउटलाइन बना कर होंठों के शेप को डिफाइन करें उसके बाद लिपस्टिक लगाएं। पांच मिनट में आप ऑफिस से लेकर घूमने जाने तक के लिए तैयार हो सकती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments