Tuesday, September 28, 2021
Homeलाइफ स्टाइलगर्मी में चेहरे को तरोताज़ा रखना चाहती हैं तो आम का पैक...

गर्मी में चेहरे को तरोताज़ा रखना चाहती हैं तो आम का पैक लगाएं, जानिए तरीका

आम गर्मी का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला फल है जिसका इंतजार लोग पूरे साल करते हैं। आम ना सिर्फ लोगों की पसंद में शामिल है बल्कि यह सेहत और स्किन के लिए भी बेहद उपयोगी है। आम पौषक तत्वों का ख़ज़ाना है इसमें भरपूर विटामिन, मिनरल और फाइबर पाया जाता है जो अच्छी सेहत के लिए जरूरी है। अगर आम का इस्तेमाल गर्मी में स्किन पर किया जाए तो स्किन में निखार आता है और स्किन तरोताज़ा दिखती है। गर्मी में आम का इस्तेमाल करने से सन टैन रिमूव होती है। आप आम को चेहर पर पैक बनाकर यूज कर सकती हैं। आइए जानते हैं कि आप आम का फेस पैक कैसे तैयार करें।

Mango Face Packsआम पौषक तत्वों का ख़ज़ाना है इसमें भरपूर विटामिन मिनरल और फाइबर पाया जाता है जो अच्छी स्किन के लिए जरूरी है। गर्मी में आम का इस्तेमाल स्किन पर किया जाए तो स्किन में निखार आता है और स्किन तरोताज़ा दिखती है।

आम और शहद का पैक:

औषधीय गुणों से भरपूर शहद सेहत और स्किन दोनों के लिए जरूरी है। आम और शहद का मिलन गर्मियों में भी आपकी स्किन को तरोताजा बनाए रखेगा। आम का पैक बनाने के लिए पके हुए आम का पल्पं लें और उसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद फेस को वॉश कर लें। ऐसा करने से आपकी स्किन बिल्कुल फ्रेश नजर आएगी।

पक्का हुआ आम और मुल्तानी मिट्टी:

पके हुए आम के गूदे और मुल्तानी मिट्टी की मदद से स्किन को नमी प्रदान करने वाला पैक तैयार किया जा सकता है। वैसे भी गर्मियों में चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करने से मुहांसे जैसी समस्या नहीं होती है। आप थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी में पक्के हुए आम का पल्प मिक्स कर लीजिए और इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगा लीजिए फिर देखिए आपका चेहरा कैसे निखरता है।

आम और गुलाब जल:

गुलाब जल हमेशा ही स्किन को ताज़गी देता है। गर्मियों में गुलाब जल का इस्तेमाल करना सबसे बेस्ट है। गुलाब जल संवेदनशील त्वचा के लिए काफी अच्छा होता है। गुलाब जल एंटीऑक्सीडेंटस का काफी बेहतरीन स्त्रोत होता है। यह सूरज की रोशनी द्वारा स्किन को होने वाले नुकसान की भरपाई करता है। पके आम के गूदे और गुलाब जल को मिक्स कर एक पैक तैयार कीजिए। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को हल्के हाथों से धीरे-धीरे स्क्रब करें और ठंडे पानी से चेहरे को वॉश करलें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments