Tuesday, September 21, 2021
Homeहेल्थपेट की चर्बी कम करनी हैं, तो इन 3 तरीकों से करें...

पेट की चर्बी कम करनी हैं, तो इन 3 तरीकों से करें लहसुन का सेवन

मोटापा तेजी से फैलने वाली ऐसी बीमारी बनता जा रहा है जिसे कंट्रोल करने के लिए लोग डाइट कंट्रोल करने के साथ ही घंटों जिम में वर्कआउट करते हैं। फिटनेस फ्रीक लोग मोटापा को लेकर बेहद परेशान रहते हैं, खाने में एक-एक कैलोरी गिन-गिन कर खाते हैं, फिर भी जिद्दी मोटापा कम नहीं होता। पेट की चर्बी कम करने के लिए कुछ लोग बेहद कम खाते हैं, जिसकी वजह से उनकी बॉडी कमज़ोर हो जाती है, लेकिन फिर भी मोटापा कम नहीं होता।

Garlic for Burn Belly Fat आप भी अपने बढ़ते मोटापा से परेशान हैं तो लहसुन को अपनी डाइट में शामिल करें। औषधीय गुणों से भरपूर लहसुन किसी पावरहाउस से कम नहीं है जो ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने से लेकर कई स्वास्थ्य समस्याओं का भी समाधान करता है।

आप भी अपने बढ़ते मोटापा से परेशान हैं तो लहसुन को अपनी डाइट में शामिल करें। औषधीय गुणों से भरपूर लहसुन किसी पावरहाउस से कम नहीं है, जो ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने से लेकर कई स्वास्थ्य समस्याओं का भी समाधान करता है। आप जानते हैं लहसुन पेट की चर्बी कम करने में भी असरदार है। अगर लहसुन का इस्तेमाल कुछ खास तरीके से किया जाए तो जिद्दी पेट की चर्बी को कम किया जा सकता है। आइए जानते है कि पेट की चर्बी कम करने के लि लहसुन का इस्तेमाल कैसे करें।

लहसुन का काली मिर्च के साथ करें सेवन:

एक गिलास पानी में 2-3 लहसुन की कलियां काट कर डाल दें और उसे रात भर पानी में भीगा छोड़ दें। सुबह उठकर पानी में से लहसुन निकाल दें और उसके पानी में एक चुटकी काली मिर्च मिलाकर उसे पीएं। याद रखें रात भर भीगे हुए लहसुन का पानी आपको खाली पेट पीना है।

शहद के साथ करें लहसुन का इस्तेमाल

2-3 लहसुन की कलियों को छील कर उसे अच्छी तरह से पीस लें। इस पीसे हुए पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाएं। इस पेस्ट को 15-20 मिनट तक यूं ही रखा छोड़ दें और फिर इसका सेवन करें। हर दिन इस पेस्ट का सेवन करने से आपके पेट की चर्बी कम हो जाएगी साथ ही आपकी सेहत भी दुरुस्त रहेगी।

लहसुन और नींबू के रस का करें सेवन:

एक गिलास गर्म पानी में लहसुन की 2-3 कलियां पीस कर डालें और उसे थोड़ी देर के लिए यूं ही छोड़ दें। अब इस पानी में एक बड़ा चम्मच नींबू का रस मिलाएं और इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। सुबह खाली पेट इसका सेवन करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments