Saturday, September 25, 2021
Homeदेशआईआईएम कलकत्ता ने लांच किया हेल्थकेयर प्रोफेशनल के लिए एक साल का...

आईआईएम कलकत्ता ने लांच किया हेल्थकेयर प्रोफेशनल के लिए एक साल का एग्जीक्युटिव प्रोग्राम

हॉस्पिटल, फार्मास्यूटिकल, मेडिकल डिवाइस, पब्लिक हेल्थ और हेल्थ सिस्टम मैनेजमेंट समेत हेल्थकेयर सेक्टर में काम कर रहे प्रोफेशनल के लिए भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) कलकत्ता ने एक नया एग्जीक्युटिव प्रोग्राम लांच किया है। आईआईएम कलकत्ता द्वारा लांच ‘एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम इन हेल्थकेयर मैनेजमेट (ईपीएचएम)’ की अवधि एक वर्ष है और इस संस्थान में प्रोग्राम के डायरेक्टर राजेश भट्टाचार्य के अनुसार, “ईपीएचएम का उद्देश्य हेल्थकेयर सेक्टर में भविष्य के लिए प्रोफेशनल को तैयार करना है और उन्हें बेहतर निर्णय लेने के लिए सही ज्ञान के साथ सक्षम बनाना है।”

एमसीआई/यूजीसी/एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस/बीडीएस/बीएएमएस या समकक्ष योग्यता या बॉयोटेक्नोलॉजी या बॉयोमेडिकल में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए। साथ ही आवेदन की आखिरी तारीख तक उम्मीदवारों के पास कम से कम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

सितंबर 2021 से शुरू होगा ईपीएचएम

आईआईएम कलकत्ता द्वारा ईपीएचएम कोर्स की शुरूआत सितंबर 2021 से की जाएगी। इस एक वर्षीय प्रोग्राम में ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनो माध्यमों से संचालित किया जाएगा। ऑनलाइन क्लासेस के साथ-साथ स्टूडेंट्स को 10 दिन कैंपस में विजिट करना होगा। ईपीएचएम की क्लासेस का आयोजन हर रविवार को किया जाएगा जो कि आमतौर पर सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी। हालांकि, संस्थान के निर्णय के अनुसार शनिवार या अन्य छुट्टी के दिन भी क्लास आयोजित हो सकती है।

जानें योग्यता

आईआईएम कलकत्ता के ईपीएचएम कोर्स को ज्वाइन करने के इच्छुक उम्मीदावरों को एमसीआई/यूजीसी/एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस/बीडीएस/बीएएमएस या समकक्ष योग्यता या बॉयोटेक्नोलॉजी या बॉयोमेडिकल में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए। साथ ही, आवेदन की आखिरी तारीख तक उम्मीदवारों के पास अपने सेक्टर में कार्य करने का कम से कम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। अन्य प्रोफेशनल भी पात्र होंगे, बशर्ते उनके पास आवेदन समाप्त होने की तिथि को केयर सेक्टर में न्यूनतम पांच वर्ष का अनुभव हो।

चयन प्रक्रिया और फीस

आईआईएम कलकत्ता के ईपीएचएम कोर्स के लिए उम्मीदवारों का चयन उनकी वर्क प्रोफाइल के आधार पर किया जाएगा। वहीं, संस्थान द्वारा इस कोर्स के लिए कुल फीस 5 लाख निर्धारित की गयी है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, iimcal.ac.in पर विजिट करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments