Wednesday, September 22, 2021
Homeटॉप न्यूज़देश में कोरोना के हालात को लेकर पीएम मोदी की अहम बैठक,...

देश में कोरोना के हालात को लेकर पीएम मोदी की अहम बैठक, ऑक्सीजन-दवाओं की उपलब्धता की हो रही समीक्षा

देश में कोरोना की दूसरी लहर से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) एक अहम बैठक कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, पीएम मोदी की ये बैठक सुबह 9:30 बजे से शुरू हो चुकी है। इस बैठक में पीएम मोदी कोरोना के हालात को लेकर एक्सपर्ट के साथ बातचीत करेंगे।

देश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) अब से कोरोना को लेकर एक अहम बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में वह विशेषज्ञों के साथ कोरोना के हालात की समीक्षा कर रहे हैं।

देशभर में ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता की समीक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेषज्ञों के साथ बैठक कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी COVID-19 महामारी के संबंध में और इसके बढ़ने के तरीकों के संबंध में मानव संसाधन स्थिति की भी समीक्षा करेंगे।

कोरोना के बिगड़ते हालात

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सभी को गहरी चिंता में डाल दिया है। रविवार को 24 घंटे के भीतर 3 लाख से अधिक नए मामले दर्ज दिए गए। इससे पहले शनिवार को 4 लाख से अधिक मामले सामने आए खे। यह अब तक एक दिन में आए सर्वाधिक मामलों का आंकड़ा है। देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3,92,488 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 3689 लोगों की मौत हुई है। इससे अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,95,57,457 हो गई, वहीं इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वालों की संख्या 2,15,542  हो गई। फिलहाल देश में सक्रिय मामलों की संख्या 33,49,644 है। सक्रिय मामले कुल संक्रमण का 17.13% फीसद हैं। कोरोना से ठीक होने की दर गिरकर 81.84 फीसद और मृत्युदर 1.10 फीसद हो गई है। वैसे अब तक 1,59,92,271 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं।

सरकार की ओर से मदद

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार भास्कर खुल्बे ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को दिल्ली में सरदार पटेल सीओवीआईडी ​​केयर सेंटर को 150 वेंटिलेटर प्रदान करने के लिए लिखा। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के महानिदेशक एसएस देसवाल के अनुरोध के बाद, PM-CARES फंड के तहत COVID केयर सेंटर को वेंटिलेटर प्रदान किए गए हैं। आईटीबीपी ने दिल्ली के राधा सोमी सत्संग ब्यास सुविधा में सरदार पटेल सीओवीआईडी ​​केयर सेंटर चलाया, जिसमें 26 अप्रैल को 500 ऑक्सीजन बेड के साथ काम करना शुरू किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments