Sunday, September 26, 2021
Homeपंजाबपंजाब : बठिंडा में 7 घंटे में 178 एमएम बारिश, 20 साल...

पंजाब : बठिंडा में 7 घंटे में 178 एमएम बारिश, 20 साल का रिकॉर्ड टूटा, बाढ़ जैसे हालात

बठिंडा. मंगलवार को बठिंडा में 7 घंटे हुई लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए। सुबह 3 बजे से लेकर 10 बजे तक 178 एमएम बारिश ने पिछले 20 साल का रिकाॅर्ड तोड़ दिया। रात को 10 बजे से फिर तेज बारिश शुरू हुई जो रात्रि 1:00 बजे तक जारी थी। ताजा बारिश से शहर में कई इलाकों में पहले से ही जमा 5 फीट तक पानी और बढ़ गया है। संभव है प्रशासन बुधवार को बठिंडा को बाढ़ग्रस्त घोषित कर दे।

मंगलवार को प्रशासन ने सरकारी व निजी स्कूलों को बंद करवा दिया था। प्रशासन ने मंगलवार शाम को पूरे जिले से जल निकासी का दावा किया था। बठिंडा के बसंत विहार, अग्रवाल कॉलोनी, वीर काॅलोनी, परस राम नगर, प्रताप नगर, कमला नेहरू, धोबीआना बस्ती में घरों में और सिरकी बाजार, माल रोड जैसे मुख्य बाजारों में दुकानों में पानी भर गया। लोगों के घरों में पानी भरने से कीमती सामान पानी में तैरता नजर आया।

कई लोग अपने घरों में अपने कीमती समान को ईंटों के सहारे ऊंचा कर खुद घरों से सुरक्षित जगहों पर निकल गए। बठिंडा में पावरकॉम व शिक्षा बोर्ड के कार्यालयों में पानी भरने से वहां रखे बिजली मीटर व उपकरणों समेत रीजनल बुक डिपो में पड़ी लाखों रुपए की किताबें पानी में तैरती नजर आईं। बठिंडा में पिछली बार बाढ़ 1990 मे आई थी। उस समय भी कोर्ट परिसर डूब गया था और सर्किट हाउस में कोर्ट की कार्रवाई चलाई गई थी।
करंट लगने से पूर्व पार्षद व छत गिरने से युवती की मौत

कमला नेहरू नगर में रामां मंडी निवासी पूर्व पार्षद विजय कुमार की बारिश के पानी में करंट आने से मौत हो गई। वहीं अमरपुरा बस्ती में एक मकान की छत गिरने से 20 साल की युवती प्रीतम कौर की मौत हो गई। अलग-अलग घटनाओं में 5 के घायल होने की खबर है। भगता भाईका में तेज बारिश से गौशाला में गायों को रखने के लिए डाला गया विशाल लेंटर गिर गया, जिससे करीब 35 गायें दबकर मर गईं, 30 घायल हुईं।
दो दिन तेज बारिश का अलर्ट… उधर, मौसम विभाग ने 17 व 18 को भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगर 24 घंटे में और बारिश होती है तो हालात और भी खराब हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments