Saturday, September 25, 2021
HomeखेलIPL में सबसे ज्यादा बाउंड्रीज लगाने में ये खिलाड़ी है नंबर वन,...

IPL में सबसे ज्यादा बाउंड्रीज लगाने में ये खिलाड़ी है नंबर वन, धवन दूसरे तो कोहली तीसरे नंबर पर

आइपीएल में बड़े-बड़े शॉट्स लगाने वाले खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है और इसी के जरिए इस लीग में क्रिकेट फैंस का सबसे ज्यादा मनोरंजन भी होता है। इस लीग में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने की बात करें तो पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं तो वहीं सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में शिखर धवन अव्वल हैं। अब आइपीएल में सबसे ज्यादा बाउंड्रीज यानी चौके व छक्के लगाने की बात करें तो इसमें क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा चौके व छक्के लगाने के मामले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली तीसरे नंबर पर काबिज हैं। विराट में इस लीग में कुल 729 छक्के व चौके जड़े हैं तो वहीं डेविड वार्नर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं जिन्होंने कुल 726 बाउंड्रीज लगाई है।

आइपीएल में सबसे ज्यादा चौके व छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम

आइपीएल में सबसे ज्यादा बाउंड्रीय यानी चौके व छक्के दोनों लगाने के मामले में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल पहले स्थान पर हैं। गेल ने इस लीग में अब तक चौके व छक्के दोनों मिलाकर कुल 760 बार गेंद को बाउंड़्री के पार पहुंचाया है। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं जो क्रिस गेल से सिर्फ 10 बाउंड्री ही पीछे हैं। धवन ने इस लीग में 750 चौके व छक्के अब तक लगाए हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा चौके व छक्के लगाने के मामले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली तीसरे नंबर पर काबिज हैं। विराट में इस लीग में अब तक कुल 729 छक्के व चौके जड़े हैं तो वहीं डेविड वार्नर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं जिन्होंने कुल 726 बाउंड्रीज लगाई है। सुरेश रैना के नाम पर इस लीग में कुल 704 बाउंड्रीज दर्ज हैं और वो इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं तो वहीं रोहित शर्मा इस लिस्ट में छठे स्थान पर हैं। रोहित शर्मा ने इस लीग में अब तक कुल 700 चौके व छक्के लगाए हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा बाउंड्रीज लगाने वाले टॉप 7 बल्लेबाज-

760- क्रिस गेल

750- शिखर धवन

729- विराट कोहली

726- डेविड वार्नर

704- सुरेश रैना

700- रोहित शर्मा

651- एबी डिविलियर्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments