Friday, September 17, 2021
Homeहिमाचलकिन्नौर में पहाड़ी से गिरे पत्थर लगने से मजदूर की गई जान,...

किन्नौर में पहाड़ी से गिरे पत्थर लगने से मजदूर की गई जान, पैदल जा रहा था अचानक ऊपर से गिरी मौत

हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर में पड़ने वाले नेशनल हाईवे नंबर 5 पर बुधवार दोपहर को दर्दनाक हादसा हुआ। पहाड़ी से गिरते पत्थर लगने से एक शख्स की मौत हो गई है। मृतक की पहचान दिनेश कुमार पुत्र इंद्र राज निवासी रखांण तहसील देववन जिला सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है।

नेशनल हाईवे पर पड़ा शव और उसे देखते कंपनी के अन्य कर्मचारी।

राहगीरों ने शव देखा और पुलिस केा सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ पहुंचाया। दिनेश शोंगठोंग करछम जल विद्युत परियोजना की पटेल कंपनी में काम करता था। वह हाईवे पर पैदल रल्ली के पास जा रहा था।

इस दौरान अचानक पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे। एक पत्थर उसके सिर में लगा, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पटेल कंपनी के कर्मचारी व चिकित्सक प्राथमिक उपचार देने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक दिनेश कुमार की मौत हो चुकी थी।

SDM कल्पा अवनींद्र कुमार ने बताया कि रल्ली में पटेल कम्पनी के मजदूर की पत्थर लगने से मौत हो गई है( प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए की राहत राशि दी गई है। प्रशासन द्वारा एडवाइजरी भी जारी की गई है कि खराब मौसम के चलते अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments