Friday, September 24, 2021
Homeहरियाणानारनौल में झोलाछाप कर रहा था बवासीर का इलाज

नारनौल में झोलाछाप कर रहा था बवासीर का इलाज

हरियाणा के नारनौल में एक झोलाछाप वैद्य कैंप लगाकर लोगों की जांच और दवाई देते हुए पकड़ा गया हैं। उसने अग्रवाल सभा में चार दिवसीय कैंप लगाया हुआ था। कैंप के इश्तहार जगह-जगह बांटे हुए थे। इश्तहार में उसने मस्सा बवासीर का आयुर्वेदिक दवाई द्वारा शर्तिया इलाज का दावा किया हुआ है। कर्तव्य संस्थानम् की सूचना के बाद पुलिस ने उसे पकड़ा है। वैद्य ने खुद ही कबूल कर लिया कि उसके बाद इलाज करने संबंधित कोई डिग्री नहीं है। जबकि उसके पास काफी सारी एलोपैथिक दवाईयां मिली हैं। पुलिस की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी पहुंच चुके है। पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही हैं।

दरअसल, खुद को राजस्थान के भीलवाड़ा जिले का बताने वाले मोमिन पठान नाम का यह वैद्य 15 साल से इसी कार्य में शामिल है। वह नारनौल, अटेली, कनीना व महेन्द्रगढ़ शहर में काफी बार इसी तरह के कैंप लगाकर लोगों का इलाज करता आ रहा हैं। इतना ही नहीं वह हरियाणा व राजस्थान के अन्य जिलों में भी इसी प्रकार कैंप लगाता है। एक दिन पहले ही उसने नारनौल अग्रवाल सभा में चार दिवसीय 23 से 26 अगस्त तक बवासीर के आयुर्वेदिक दवाईयों द्वारा इलाज करने का कैंप लगाने के इश्तहार बंटवाये थे। कुछ लोगों को उसके फर्जी होने का शक था। उसके बाद कर्तव्य संस्थानम् संगठन के जरिए इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग तक की गई। जब स्वास्थ्य विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की तो फिर खुद संगठन के लोग ही उसके कैंप में पहुंच गए और डायल 112 पर फोन कर पुलिस को बुला लिया। बाद में शहर थाना प्रभारी कृपाल सिंह भी पहुंचे। वैद्य के अलावा उसके साथ कैंप में काम करने वाले लोगों को पुलिस अपने साथ थाने में लेकर पहुंची। पुलिस की सूचना के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी पहुंच चुके है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वह खुद कबूल कर रहा है कि उसके पास इलाज करने संबंधित कोई डिग्री नहीं है। थाना प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि वैद्य से पूछताछ जारी है। अभी किसी तरह का कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

कई अन्य तरह के इलाज की गारंटी

खुद को वैद्य कहने वाले मोमिन पठान ने बवासीर के अलावा कई अन्य बीमारी का गारंटी के साथ इलाज का दावा खुद के द्वारा छपवाये गए इश्तहार में किया हुआ है। इनमें जोड़े के दर्द व महिलओं से संबंधित बीमारी का उल्लेख भी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments