Thursday, September 23, 2021
Homeटॉप न्यूज़भारत वैक्सीन उत्पादन में विश्व में सबसे आगे, जल्दी दूर होगा आर्थिक...

भारत वैक्सीन उत्पादन में विश्व में सबसे आगे, जल्दी दूर होगा आर्थिक संकट : निर्मला सीतारमण

नरेंद्र मोदी सरकार में वित्त तथा कारपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को देश के लोगों को बड़ा संदेश दिया। वित्त मंत्री ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान आर्थिक रूप से कमजोर होने वाले लोगों को बड़ी राहत देने वाली खबर दी है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज भारत वैक्सीन उत्पादन में विश्व में सबसे आगे है। भारत में आज भी छह वैक्सीन उपलब्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सतत प्रयासों से हाल ही में बच्चों के लिये भी कोविड-19 वैक्सीन विकसित की गई है।

मिशन शक्ति के तीसरे चरण के कई कार्यक्रम में शिरकत करने वाली निर्मला सीतारमण ने कहा कि मिशन शक्ति का तीसरा चरण महिलाओं को रोजगार की मुख्यधारा से जोडऩे और उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज भारत वैक्सीन उत्पादन में विश्व में सबसे आगे है। भारत में आज भी छह वैक्सीन उपलब्ध है। दूसरी ओर बहुत सारे विकसित राष्ट्रों के पास एक भी वैक्सीन नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सतत प्रयासों से हाल ही में बच्चों के लिये भी कोविड-19 वैक्सीन विकसित की गई है। वित्त मंत्री ने कहा कि इस समय आवश्यकता है कि पूरे देश में जल्द से जल्द टीकाकरण किया जाये ताकि हम करोना वायरस के कारण उत्पन्न हुये आर्थिक संकट को हम दूर कर सकें

वित्त मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की अधिकतर योजनाएं महिलाओं के विकास और उत्थान पर केंद्रित हैं। जनधन योजना हो या फिर मुद्रा लोन सभी महिलाओं के लिए ही केंद्रित हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रोत्साहन मिलता है महिला उसमें शामिल होने से बिल्कुल नहीं हिचकती और शामिल होने के बाद बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है।

jagran

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments