इंग्लैंड चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करने के लिए तैयार है, जो कि सात फरवरी से शुरू होगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी। बोर्ड को उम्मीद है कि जल्द ही इस टूर के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता का ईडन गार्डन जैव-सुरक्षित वातावरण में पहले टेस्ट की मेजबानी करने के लिए फ्रंट-रनर बना हुआ है।

हालांकि, बीसीसीआइ प्रमुख सौरव गांगुली ने पहले कहा था कि अहमदाबाद गुलाबी गेंद के टेस्ट की मेजबानी करेगा, क्योंकि बढ़ते हुए COVID-19 मामलों के कारण सीरीज पर संदेह था। उधर, जीसीए इनडोर सुविधा का उद्घाटन करते जय शाह ने यह स्पष्ट किया कि सीरीज योजना के अनुसार चलेगी। शाह ने कहा, “टेस्ट सीरीज 7 फरवरी से शुरू होगी और दिन-रात का टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद (मोटेरा स्टेडियम में) खेला जाएगा।”

ऐसा माना जाता है कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारत की टीम भारत पहुंच जाएगी और अपना अभियान शुरू करने से पहले एक सख्त बायो-बबल के अंदर होगी। पिछले कुछ वर्षों में, BCCI ने ODI और T20I सीरीज की योजना बनाई है, जो इस आधार पर हो कि अगले ICC टी20 वर्ल्ड कप है और फिर 2023 में वनडे वर्ल्ड कप। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों के तहत कप्तान विराट कोहली की टीम अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी करेगी।