Monday, September 27, 2021
Homeखेलअंडर-19 वर्ल्ड कप भारत बनाम पाकिस्तान, 4 फरवरी को होगी सेमीफाइनल में...

अंडर-19 वर्ल्ड कप भारत बनाम पाकिस्तान, 4 फरवरी को होगी सेमीफाइनल में टक्कर

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क) अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान ने क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया है। अब भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच 4 फरवरी को सेमीफाइनल मैच होगा।

पाकिस्तान टीम क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान को छह विकेट से हराकर अब चार फरवरी को भारतीय टीम से मैच खेलेगी। भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को 9 में से 4 मुकाबलों में हराया। वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 में से 4 मैच जीते और 5 हारे हैं।

बता दें कि अफगानिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 49.1 ओवर में 189 रन बनाकर आउट हो गई। कप्तान फरहान जाखिल ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। पाकिस्तान टीम ने 41.1 ओवर में चार विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाक ने 9वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।

क्वार्टर फाइनल में ओपनर मोहम्मद हुरारा ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। वर्ल्ड कप में भारत और पाक के बीच 9 मुकाबले खेले गए हैं। भारत ने चार जबकि पाक ने 5 मैच जीते हैं। लेकिन अंतिम तीनों मुकाबले भारत ने जीते हैं। अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल 9 फरवरी को खेला जाएगा।

भारत ने 28 जनवरी को ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली थी। उसने कंगारुओं को 74 रनों से मात दी थी। इससे पहले भारत ने ग्रुप-ए से अजेय रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। 10वीं जीत के साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 2002-2004 में लगातार 9 जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

अंडर 19 वर्ल्ड कप सुपर लीग सेमीफाइनल लाइन-अप

4 फरवरी- भारत बनाम पाकिस्तान

6 फरवरी- न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments