इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मैथ्यू वेड के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 194 रन बनाए। इस तरह भारत के सामने जीत के लिए 195 रन का लक्ष्य था। जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने धवन, विराट व हार्दिक पांड्या की नाबाद 42 रन की पारी के दम पर हासिल कर लिया। 

भारत ने इस मैच में 3 बदलाव टीम में किए थे। रवींद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया, जबकि मोहम्मद शमी को आराम देकर उनकी जगह शार्दुल ठाकुर टीम में आए। वहीं, मनीष पांडे के स्थान पर श्रेयस अय्यर को मौका मिला। उधर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच चोटिल हैं, जबकि जोश हेजलवुड को आराम दिया गया। फिंच के स्थान पर मार्कस स्टोइनिस और हेजलवुड की जगह डैनियल सैम्स को जगह मिली। मिचेल स्टार्क की जगह एंड्रयू टाय टीम में चुने गए।

भारत की पारी, धवन का अर्धशतक

195 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल ने तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले 5 ओवर में 56 रन जोड़े। हालांकि, अगले ही ओवर में केएल राहुल 22 गेंदों में 30 रन बनाकर एंड्रयू टाय की गेंद पर स्वेप्सन के हाथों कैच आउट हुए। धवन ने अच्छी पारी खेली और वो 52 रन बनाकर आउट हुए। संजू सैमसन इस मैच में भी फेल रहे और 15 रन बनाकर कैच आउट हो गए।

टीम के कप्तान विराट कोहली ने 40 रन की पारी खेली और डेनियल शम्स की गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने नाबाद 42 रन और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 12 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया की पारी, वेड का अर्धशतक

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए आज कप्तानी कर रहे मैथ्यू वेड और डार्सी शॉट ने पारी की शुरुआत की। कप्तान वेड ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को तेज शुरुआत दिलाई। चार ओवर में 46 रन जोड़कर भारत के खिलाफ ठोस शुरुआत की। पांचवें औवर में पिछले मैच में डेब्यू करने वाले टी नटराजन ने भारत को पहली सफलता दिलाई। 9 गेंद पर 9 रन बनाकर शॉट श्रेयस अय्यर द्वारा बाउंड्री पर लिए गए शानदार कैच के बाद वापस लौटे। पावरप्ले में ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट गंवाकर 59 रन जोड़े।इस दौरान वेड ने 24 गेंद पर 47 रन बनाए।

वेड ने 25 गेंद पर 10 चौके और 1 छ्क्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।  58 रन बनाकर वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर वापस लौटे। स्मिथ के शॉट पर भारतीय कप्तान विराट कोहली से कैच छूटा और उन्होंने निराशा में स्ट्राइकर के छोर की तरफ गेंद फेंका और केएल राहुल ने वेड को रन आउट कर वापस भेजा। ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका शार्दुल ठाकुर ने मैक्सवेल के रूप में दिया। 22 रन पर खेल रहे इस बल्लेबाज का कैच वॉशिंग्टन सुंदर ने पकड़ा।

ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा जो 38 गेंदों में 46 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। पांचवीं सफलता भारत को मोइजेज हेनरिक्स के तौर पर मिली जो 18 गेंदों में 26 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन और दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

मार्कस स्टोइनिस, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), मोइजेज हेनरिक्स, सीन एबॉट, एंड्रयू टाय, मिचेल स्वेप्सन, एडम जंपा और डैनियल सैम्स।