Tuesday, September 28, 2021
Homeविश्वब्रिटेन में भारतीय महिला पर हमला, कोरोना पर तंज करने का कर...

ब्रिटेन में भारतीय महिला पर हमला, कोरोना पर तंज करने का कर रही थी विरोध

  • एशियन मूल के नागरिक ने कोरोना पर कसा तंज
  • चीनी दोस्त का बचाव करने पर भारतीय पर हमला
  • हमले के बाद भारतीय महिला बेहोश होकर गिरी

भारतीय मूल की ट्रेनी महिला वकील पर ब्रिटेन में हमला हुआ है. हमले के बाद भारतीय महिला बेहोश हो गई. समाचार एजेंसी पीटीआई ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि इंग्लैंड में मीरा सोलंकी नाम की भारतीय महिला पर एक अज्ञात शख्स ने हमला किया है. मीरा की उम्र 29 साल है और वह वहां ट्रेनी वकील है. वारदात तब हुई जब, वह अपनी चीनी दोस्त मैंडी हुआंग (28) के साथ बर्थडे सेलिब्रेट कर रही थी. हमले के बाद वह बेहोश हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मीरा ने कहा, ”मैं अपनी दोस्तों के साथ बर्मिंघम के अना रोचा बार में बर्थडे सेलिब्रेट कर रही थी. इसमें मेरी चीनी दोस्त भी शामिल थी. सेलिब्रेशन के दौरान हम ड्रिंक ले रहे थे. तभी कुछ वहां कुछ एशियन लोगों का एक ग्रुप आया. उनमें से एक मुझसे उलझ गया. वह मेरी चीनी दोस्त मैंडी के साथ अभद्रता करने लगा. उसने उसे गालियां दी. उनसे मैंडी को लेकर कहा कि इस कोरोना वायरस को घर लेकर जाओ. इस पर मैं स्तब्ध रह गई और उसे ऐसा करने से रोका.”

पीड़िता को गालियां दी और सिर पर वार किया

भारतीय महिला मीरा ने बातया कि जब मैंने रोका तो उस व्यक्ति ने मेरे उपर हमला कर दिया और मुझे मुक्का मारा. तभी मैं फुटपाथ पर गिरकर बेहोश हो गई. इसके बाद मुझे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. घटना के बाद बर्मिंघम चीनी सोसाइटी के प्रवक्ता ने कहा, ”कोरोना वायरस के कारण कुछ लोगों को हमें गालियां देने का बहाना मिल गया है.”

मिडलैंड पुलिस ने मामले की जांच शुरू की

उधर, वेस्ट मिडलैंड पुलिस की प्रवक्ता ने कहा, “फेड्रिक स्ट्रीट पर एक महिला को गालियां दी गई. उस पर हमला हुआ है. यह घटना 9 फरवरी की सुबह 2 बजे की है और हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.” पुलिस ने हमलावर का हुलिया बताया है. हमलावर एक एशियन मूल का शख्स है. उसने टोपी पहन रखी थी और उसका कद 5 फीट 8 इंच है.

बता दें कि ब्रिटेन में करीब 4 लाख चीन के नागरिक रहते हैं. चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है. चीन में कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. कोरोना से चीन में मरने वालों की संख्या 2600 के पार पहुंच गई है. वुहान से शुरू हुए कोरोना अब चीन के बाहर भी कहर बरपा रहा है. चीन के बाहर कई देशों में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. दक्षिण कोरिया में दो लोगों की मौत हो चुकी है और तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. ऐसे में कई जगह चीन के नागरिकों पर कोरोना को लेकर तंज कसे जा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments