Saturday, September 25, 2021
Homeऑटोमोबाइलफुल चार्जिंग में 340 किलोमीटर दौड़ती हैं भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक...

फुल चार्जिंग में 340 किलोमीटर दौड़ती हैं भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें

 इलेक्ट्रिक कारों को भारत में तेजी से लॉन्च किया जा रहा है। दरअसल शुरुआत में लॉन्च हुई कुछ इलेक्ट्रिक कारों की कीमत काफी ज्यादा थी ऐसे में लोग इन्हें खरीदने से बच रहे थे लेकिन अब भारत में अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कारें मौजूद हैं। ये इलेक्ट्रिक कारें अच्छी खासी रेंज देने में भी पूरी तरह से सक्षम हैं। ऐसे में आज हम आपको भारत में अवेलेबल कुछ सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें एक बार चार्ज करके आप अच्छी-खासी दूरी तक ले जा सकते हैं।

ये इलेक्ट्रिक कारें अच्छी खासी रेंज देने में भी पूरी तरह से सक्षम हैं। ऐसे में आज हम आपको भारत में अवेलेबल कुछ सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें एक बार चार्ज करके आप अच्छी-खासी दूरी तक ले जा सकते हैं।

Tata Nexon EV

Tata Nexon EV भारत में एक भरोसेमंद इलेक्ट्रिक कार बन चुकी है। लोग इस कार को सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि भारत में इस इलेक्ट्रिक कार के 1,000 यूनिट्स को पिछले 6 महीने के दौरान ग्राहकों तक पहुंचाया जा चुका है। इस कार की शुरुआती कीमत 13.99 लाख रुपये है जो 15.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इस कार को फुल चार्जिंग में 312 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

MG ZS EV

एमजी MG ZS EV को भी भारत में लॉन्च हुए अभी ज्यादा समय नहीं बीता है। एक साल पहले लॉन्च हुई इस इलेक्ट्रिक कार को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस कार में 49.5kWh का बैटरी पैक इस्तेमाल किया गया है जिससे ये कार 340 km की ड्राइविंग रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम है। ये कार 20 लाख रुपये से लेकर 20,99,800 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में अवेलेबल है।

Tata Tigor EV

Tata Tigor EV इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में सबसे नीचे आती है क्योंकि भारत में इसकी बिक्री सबसे कम है। हालांकि इसकी कीमत कम है और ग्राहक इसे 9.58 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं। ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्जिंग में 213 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments