भारत का छठा विकेट गिरा, रहाणे 20 रन पर हुए आउट

0
44

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। आज यानी बुधवार 29 दिसंबर को मुकाबले का चौथा दिन है। 130 रन की बढ़त और दूसरी पारी में 16/1 से आगे खेलते हुए

 सेंचुरियन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बुधवार को मुकाबले का चौथा दिन है और टीम इंडिया के पास मेजबानों के खिलाफ बड़ा लक्ष्य रखने की चुनौती है।

भारत की दूसरी पारी

16/1 से आगे खेलते हुए भारत ने अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन शुरुआत में विकेट नहीं गंवाया। हालांकि, जल्द ही नाइट वाचमैन शार्दुल ठाकुर 10 रन बनाकर कगिसो रबादा की गेंद पर मुल्डर के हाथों कैच आउट हो गए। दिन का दूसरा और भारत की पारी का तीसरा विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा, जो 74 गेंदों में 23 रन बनाकर लुंगी एनगिडी की गेंद पर डीन एल्गर के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। विराट एक बार फिर से बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। दूसरी पारी में वह 18 रन बनाकर विकेट के पीछे जेनसन की गेंद पर डिकाक को कैच दे बैठे।

चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे जबकि दूसरी पारी में वह मजह 16 रन बनाकर नगिदी की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। उप कप्तान के पद से हटाए गए रहाणे 20 रन पर जेनसन की गेंद पर वान डेर डुसेन को कैच देकर वापस लौटे।

इस मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। भारत ने केएल राहुल के शतक और मयंक अग्रवाल के अर्धशतक के दम पर 327 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी ने 6 विकेट चटकाए थे और 3 विकेट कगिसो रबादा को मिले थे। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में महज 197 रन पर ढेर हो गए। तेंबा बवूमा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच सका, जबकि भारत के लिए पांच विकेट मोहम्मद शमी और 2-2 विकेट शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने चटकाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here