Sunday, September 26, 2021
Homeवर्ल्ड कप 2019IndiavsEngland LIVE : इंग्लैंड ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, 50 ओवर...

IndiavsEngland LIVE : इंग्लैंड ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, 50 ओवर में ठोके 337 रन

बर्मिंघम के एजबेस्टन में आज वर्ल्ड कप-2019 का सबसे कड़ा मुकाबला भारत-इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ है। विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए किसी भी सूरत में भारत को हराना होगा।

टीम इंडिया में बड़ा बदलाव
विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन में एंट्री। शिखर धवन के चोटिल होने और वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पंत को टीम इंडिया में चुना गया था। आज एजबेस्टन में खेला जाना है वर्ल्ड कप का बेहद अहम मुकाबला। टीम इंडिया अपने 7वें मैच में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी। इंग्लैंड के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ वाला है।

टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच को मिलाकर कुल 3 मैचों से सिर्फ 1 अंक की दरकार है। भारत जीता तो आज ही सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लेगा। मैच टाई रहा या बारिश की वजह से रद्द हुआ तब भी टीम इंडिया अंतिम-4 में पहुंच जाएगी। अच्छी बात यह है कि बर्मिंगम में मौसम साफ है। भारतीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे टॉस होगा और 3 बजे से मैच शुरू होगा।

प्लेइंग इलेवन (भारत)
लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

ENG 337/7 (50)

Jason Roy- 66(57) c (sub)Ravindra Jadeja b Kuldeep Yadav

Jonny Bairstow -111(109) c Pant b Shami

Eoin Morgan (c)- 1(9) c Kedar Jadhav b Shami

Joe Root- 41(32) c Hardik Pandya b Shami

Jos Buttler- 20(8) c & b Shami   

Chris Woakes c Rohit b Shami

Ben Stokes- 79(54) c (sub)Ravindra Jadeja b Bumrah

Liam Plunkett 0 (1)

 

प्लेइंग इलेवन (इंग्लैंड)
जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments