Thursday, September 23, 2021
Homeव्यापारIndigo ने हैदराबाद से इस देश के लिए शुरू की फ्लाइट, जानिए...

Indigo ने हैदराबाद से इस देश के लिए शुरू की फ्लाइट, जानिए डेट, टाइम और पूरा शेड्यूल

हैदराबाद और मालदीव के बीच Indigo की सीधी उड़ानें रविवार से शुरू कर दी गईं। उड़ानें शुरू में 22 अगस्त (मंगलवार, गुरुवार और रविवार) से सप्ताह में तीन बार हैदराबाद और माले के बीच संचालित होंगी। 15 अक्टूबर (सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार) से सप्ताह में यह चार बार उड़ान भरेगी।

उड़ानें शुरू में 22 अगस्त (मंगलवार गुरुवार और रविवार) से सप्ताह में तीन बार हैदराबाद और माले के बीच संचालित होंगी। 15 अक्टूबर (सोमवार बुधवार शुक्रवार और रविवार) से सप्ताह में यह चार बार उड़ान भरेगी। इंडिगो ने इस नए रूट की शुरुआत हैदराबाद से की है।

GHIAL (जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड) के अधिकारियों के मुताबिक, इंडिगो ने इस नए रूट की शुरुआत हैदराबाद से की है। इंडिगो की उड़ान 6E 8108 GMR हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दोपहर 2.20 बजे (IST) रवाना हुई और शाम 4.30 बजे (IST) मालदीव के वेलाना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। माले से वापसी की उड़ान 6E 8107 दोपहर 20.50 बजे (IST) हैदराबाद पहुंचेगी

SpiceJet सात नए रूट पर फ्लाइट करेगी संचालित

स्पाइसजेट ने इस सप्ताह सात नए घरेलू मार्गों की घोषणा की है, जिनमें से छह का मौजूदा समय में कोई प्रतिस्पर्धी नहीं है। गुजरात राज्य के भावनगर में तीन नई सेवाएं होंगी, जबकि ग्वालियर, अजमेर और वाराणसी में भी नई उड़ानें होंगी। स्पाइसजेट अगले सप्ताह पुणे-तिरुपति के लिए भी फ्लाइट शुरू कर रही है। भावनगर, गुजरात का छठा बड़ा शहर है, जहां स्पाइसजेट उड़ान सेवा शुरू करेगी।

ये रूट सरकार की UDAN-RCS (क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना) के अंतर्गत आते हैं, जो एयरलाइनों को चुनिंदा डेस्टिनेशन से उड़ान भरने के लिए सब्सिडी देते हैं। गौरतलब है कि स्पाइसजेट ने कहा था कि वह अपनी कार्गो और लॉजिस्टिक सेवाओं को अपनी सहायक कंपनी स्पाइसएक्सप्रेस एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड को स्थानांतरित कर रही है। विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके द्वारा किए गए एक स्वतंत्र मूल्यांकन के तहत लॉजिस्टिक व्यवसाय की कीमत 2,555.77 करोड़ रुपये है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments