इंडोनेशिया : बेटा लीडर बने इसलिए गूगल नाम रखा, दुनिया का सबसे ताकतवर नाम होने का अवॉर्ड मिला

0
101

लाइफस्टाइल डेस्क. इंडोनेशिया में एक दंपती ने अपने बच्चा का नाम गूगल रखा है। इसे ‘वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट नेम’ यानी दुनिया का सबसे ताकतवर नाम होने का अवॉर्ड मिला है। पेरेंट्स का मानना है कि बेटा बड़ा होकर लीडर बनेगा। नामकरण के बाद मजाक बनने पर पेरेंट्स बेटे को गूगल बुलाने से कतराते थे, लेकिन अब लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने के बाद उन्हें गर्व महसूस हो रहा है।

पिता चाहते थे नाम बिल्कुल अलग हो

  1. बच्चे का जन्म 8 महीने पहले हुआ था। पिता एंडी सुपुत्रा चाहते थे कि बेटे का नाम बिल्कुल हटकर हो। उन्होंने कई नाम सोचे, कुरान की भी मदद ली लेकिन उन्हें कोई नाम नहीं पसंद आया। उन्होंने तय किया कि बच्चे का नामकरण तकनीक के नाम पर करेंगे। इसलिए पहले विंडोज, आईओएस, आईफोन और माइक्रोसॉफ्ट जैसे नाम सोचने के बाद गूगल नाम रखा। उनका कहना है आज की तारीख में यह शब्द सबसे ज्यादा लोकप्रिय और सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन है।
  2. सरनेम भी नहीं जोड़ा

    एंडी से पूछा गया कि उन्होंने सरनेम क्यों नहीं जोड़ा तो उनका कहना था कि मैं गूगल के साथ कोई और शब्द जोड़कर उसे कमजोर नहीं बनाना चाहता। मैं चाहता हूं गूगल की तरह मेरा बेटा भी सबकी सहायता करे और लोगों के काम आए। उन्होंने कहा- मुझे गूगल का पिता कहा जाएगा।

  3. लोगों ने उड़ाया था मजाक

    गूगल की मां एला के मुताबिक, बच्चे का यह नाम रखने पर लोगों ने मजाक उड़ाया था। लोगों का कहना था कि दूसरे बच्चे का नाम उन्हें वॉट्सएप रखना चाहिए। लोग शब्द के मायने न समझकर उसका मजाक उड़ाने में लगे थे। हम लोगों की बातों से परेशान नहीं हुए और अपने फैसले पर कायम रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here