Sunday, September 19, 2021
Homeराजस्थानजयपुर : 10 इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद, कल रात ईदगाह के...

जयपुर : 10 इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद, कल रात ईदगाह के पास हुआ था पथराव और आगजनी

जयपुर. शहर के गलता गेट इलाके में सोमवार रात को हुए बवाल के बाद 10 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने इसके आदेश जारी किए। संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है। सोमवार रात को ईदगाह के नजदीक हुए पथराव, आगजनी और तोड़फोड़ के बाद से तनाव है।

सोमवार रात 10 बजे दिल्ली रोड पर ईदगाह के सामने सैंकड़ों की संख्या में इकट्‌ठा हुए समुदाय विशेष के लोगों ने जाम लगा दिया। आरोप है कि इसके बाद वे भड़काऊ नारेबाजी करने लगे और  कुछ ही देर में भीड़ ने दिल्ली हाइवे से गुजर रही वीडियो कोच बसों, छोटे वाहनों को निशाना बनाकर पथराव शुरू कर दिया।

भीड़ में शामिल कुछ अराजक तत्व गाड़ियों में चढ़ गए और सवारियों से बदसलूकी की। पथराव में कई राहगीर घायल हुए। सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची तो भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। इसमें एक सिपाही घायल हो गया।

इन 10 इलाकों में बंद किया इंटरनेट

इंटरनेट सेवा शहर के रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्किल, शास्त्री नगर और भट्टा बस्ती में मंगलवार रात 12 बजे तक के लिए बंद की गई है। गौरतलब है कि सोमवार रात 10 बजे दिल्ली रोड पर ईदगाह के सामने सैंकड़ों की संख्या में इकट्‌ठा हुए समुदाय विशेष के लोगों ने जाम लगा दिया।

आंसू गैस के गोले दागकर उपद्रवियों को खदेड़ा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार को सुभाष चौक इलाके में कावड़ यात्रा के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गई थी। इसके बाद सोमवार को ईदगाह के नजदीक एकत्रित हुई भीड़ ने उपद्रव किया। रात को बवाल की सूचना पर आंसू गैस के गोले दागकर उपद्रवियों को खदेड़ा गया।

60 नामजद, 5 गिरफ्तार

ईदगाह उपद्रव मामले में गलतागेट थाना पुलिस ने 60 से ज्यादा लोगों को नामजद किया है। इनमें पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया। इनके नाम राशिद, शौकत, लियाकत, बाबूदीन, बबलू उर्फ लियाकत है। अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments