जालंधर : एजेंट ने ठगे 80 लाख, कर्ज में डूबे परिवार ने जहर खाया; मां-बाप और बेटे की मौत

0
70

जालंधर. विदेश जाने की चाह में एक परिवार कर्ज में इतना डूब गया कि सभी ने सामूहिक रूप से जहर खा लिया। माता-पिता की मौत हो गई और बेटे ने देर रात अस्पताल में दम तोड़ दिया। परिवार ने कनाडा में पीआर के लिए 70 से 80 लाख रुपए का कर्ज लिया था, जोकि कुछ दिन पहले एजेंट लेकर भाग गया। तभी से कर्ज देने वाले परिवार पर पैसे वापस करने को कह रहे थे। उनके शिकायत करने के बाद एक दो दिन से पुलिस भी इन्हें बुला रही थी। इसी के चलते वीरवार शाम परिवार के तीनों मेंबर ने कीड़े मारने वाली दवाई खा ली।

ये है मामला… कनाडा जाने के लिए घर भी बेच दिया था :

फौज से रिटायर सोडी राम (65) व उसकी पत्नी महिंद्र कौर (60) व बेटा प्रिंस (29) गांव घुम्मन मानको में रह रहे थे। प्रिंस की 2 साल के करीब फेसबुक के जरिए कनाडा में रहने वाली युवती किरण से दोस्ती हो गई। फिर दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। लड़की कुछ दिनों के लिए यहां रही। थोड़े दिन बाद लड़की पूरे परिवार को विदेश में सेटल करने की बात कह कनाडा चली गई। प्रिंस भी दो बार कनाडा गया। लौटने के बाद प्रिंस ने पूरे परिवार को कनाडा ले जाने के लिए फगवाड़ा के एजेंट के जरिए पीआर अप्लाई करवाई।

अस्पताल में रिश्तेदार ने बताया कि परिवार ने कनाडा जाने के लिए घर-जमीन भी बेच दी और जान पहचान वालों से कर्ज लेकर एजेंट को 80 लाख से ज्यादा रुपए दे दिया। 6 महीने तक ये सिलसिला चलता रहा। कुछ दिन पहले एजेंट रुपए लेकर भाग गया। इससे परिवार काफी परेशान हो गया। कर्ज देने वाले भी पैसे लेने के लिए पुलिस के पास चले गए, जिससे परिवार घबरा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here