Tuesday, September 21, 2021
Homeटॉप न्यूज़जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने पर बौखलाया पाक, कहा- भारत ने बहुत...

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने पर बौखलाया पाक, कहा- भारत ने बहुत ख़तरनाक खेल खेला है

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से धारा 370 के खत्म होने से देश में खुशी की लहर है। हालांकि कुछ विपक्षी दल इससे अलग राय रखते हुए इसे भारतीय इतिहास का काला दिन बता रहे हैं। हालांकि देश से आ रही प्रतिक्रियाओं से अलग पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भारत के इस कदम को खतरे से भरा बताया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद क़ुरैशी ने कहा

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद क़ुरैशी ने अनुच्छेद 370 ख़त्म करने के फैसले पर कहा, ”भारत ने बहुत ख़तरनाक खेल खेला है। इसके भयानक असर पूर इलाक़े पर हो सकते हैं। इमरान ख़ान पूरे मसले को समाधान की तरफ़ ले जाना चाहते थे लेकिन भारत ने अपने फ़ैसले से मामले को और जटिल बना दिया है।

“इस्लामिक देशों को भी सूचित किया”

कुरैशी ने कहा कि, “कश्मीरियों को पहले से ज़्यादा क़ैद कर दिया गया है। हमने इस मामले में संयुक्त राष्ट्र को सूचित कर दिया था। हमने इस्लामिक देशों को भी सूचित कर दिया है। सभी मुसलमान मिलकर कश्मीरियों की सलामती की दुआ करें। पाकिस्तानी कौम पूरी तरह से कश्मीरियों के साथ है।”

इन दलों ने किया समर्थन

आपको बता दें कि धारा 370 के हटने पर केंद्र सरकार को विपक्ष के तमाम दलों का साथ मिला है, जिसमें बहुजन समाज पार्टी(4 सांसद), बीजू जनता दल (7 सांसद), AIADMK (11 सांसद), YSR कांग्रेस (2 सांसद), आम आदमी पार्टी (3 सांसद) शामिल है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments