Tuesday, September 28, 2021
Homeखेलजसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में ले सकते हैं कितने विकेट, कर्टली एम्ब्रोस...

जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में ले सकते हैं कितने विकेट, कर्टली एम्ब्रोस ने की भविष्यवाणी

जसप्रीत बुमराह इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बेहतरीन तेज गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं। साल 2016 में उन्होंने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और इसके बाद अपने अजीबोगरीब एक्शन, वैरिएशन व सटीक यॉर्कर के दम पर वो सिमित प्रारूप में स्पेशलिस्ट गेंदबाज बन गए। अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में भी जगह बना ली। बुमराह ने साल 2018 की शुरुआत में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था और इसके बाद से वो लगातार टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका व ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

एम्ब्रोस ने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि भारत के पास कुछ बेहद अच्छे तेज गेंदबाज हैं और मैं जसप्रीत बुमराह का बड़ा फैन हूं। मैंने जितने भी गेंदबाज देखे हैं उन सबसे वो काफी अलग हैं। वो काफी प्रभावशाली हैं।

जसप्रीत बुमराह ने भारतीय धरती पर ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेले हैं और अब तक खेले 18 टेस्ट मैचों में उन्होंने कुल 83 विकेट लिए हैं जबकि उनका इकॉनामी रेट 2.70 का रहा है तो वहीं उनका औसत 22.10 का रहा है। टेस्ट में वो पांच फाइफर ले चुके हैं जबकि एक बार उन्होंन हैट्रिक भी लिया है। जसप्रीत बुमराह से सभी को काफी उम्मीदें हैं कि भविष्य में वो इसी तरह से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहेंगे। अब 27 साल के बुमराह को लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने एक बोल्ड क्लेम किया है।

एम्ब्रोस ने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, भारत के पास कुछ बेहद अच्छे तेज गेंदबाज हैं और मैं जसप्रीत बुमराह का बड़ा फैन हूं। मैंने जितने भी गेंदबाज देखे हैं उन सबसे वो काफी अलग हैं। वो काफी प्रभावशाली हैं और उम्मीद करता हूं कि, भविष्य में वो और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि, बुमराह गेंद को सीम और स्वींग करा सकते हैं साथ ही वो कमाल का यॉर्कर डाल सकते हैं। बुमराह के पास कई तरह के हथियार हैं और मुझे यकीन है कि वो लंबे समय तक खेल सकते हैं। मुझे ऐसा लगता है कि, टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट ले सकते हैं। एम्ब्रोस एक महान तेज गेंदबाज रहे हैं और बुमराह के लिए उन्होंने जिस तरह की बातें कही है उससे जाहिर होता है कि, बुमराह में कितनी क्षमता है। भारत को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments