जसप्रीत बुमराह की टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीद बढ़ी

0
30

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। वह पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं। इसी बीच खबर आई कि उनके ठीक होने में 4 से 6 महीने का समय लग सकता है। ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में उनके खेलने को लेकर संशय बना हुआ था, लेकिन इसी बीच टीम को एक राहत भरी खबर मिली है.

जानकारी के मुताबिक तेज गेंदबाज बुमराह को किसी तरह का फ्रैक्चर नहीं है. इन्हें 4 से 6 सप्ताह में फिट किया जा सकता है। वर्ल्ड कप के पहले मैच में 23 अक्टूबर को भारत का सामना पाकिस्तान से होना है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने एनसीए में बुमराह की चोट की जांच की। जिसमें पता चला कि उनमें स्ट्रेस फैक्टर नहीं बल्कि स्ट्रेस रिएक्शन है। यह फ्रैक्चर का एक पूर्व-चोट चरण है। ऐसे में उन्हें ठीक होने में 4 से 6 महीने नहीं बल्कि 4 से 6 हफ्ते ही लगेंगे। जानकारी के मुताबिक अगर सब कुछ ठीक रहा तो वह नॉकआउट दौर के मैच के दौरान खेलते नजर आएंगे।

टीम इंडिया 5 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना हो रही है लेकिन जसप्रीत बुमराह का टीम के साथ जाना मुश्किल है. टीम उनकी चोट पर अपडेट के लिए 15 अक्टूबर तक इंतजार करेगी। उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। सूत्र के मुताबिक 15 अक्टूबर से पहले एक तकनीकी समिति के एक और खिलाड़ी को टीम में जोड़ा जा सकता है. सभी परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here