Tuesday, September 28, 2021
Homeबिहारदेशव्यापी NRC के मुद्दे पर JDU की मांग, एनडीए की बुलाई जाए...

देशव्यापी NRC के मुद्दे पर JDU की मांग, एनडीए की बुलाई जाए बैठक

जनता दल युनाइटेड (JDU) ने अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) से देशव्यापी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के प्रस्ताव पर सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक बुलाने का आह्वान किया है. इस मामले को लेकर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा है कि एनडीए में सहयोगी कई पार्टियों ने देशव्यापी एनआरसी को लेकर अपने विचार रखे हैं. केसी त्यागी ने कहा, एनडीए की ओर से इस मुद्दे पर बैठक बुलाई जाती है तो हम इसका स्वागत करेंगे.

केसी त्यागी ने कहा, देश के मौजूदा हालात को देखते हुए यह बैठक काफी जरूरी है. केसी त्यागी ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले ही साफ कर दिया है कि हम एनआरसी के खिलाफ हैं और इसे बिहार में लागू नहीं होने देंगे.

बता दें कि जेडीयू ने नागरिकता संशोधन विधेयक को कानून बनाने के लिए संसद में इसके पक्ष में वोट किया था. हालांकि, पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की ओर से नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध किए जाने के बाद बिहार की राजनीति में हलचल तेज हो गई. उन्होंने संसद में जेडीयू की ओर से नागरिकता कानून को समर्थन दिए जाने का विरोध किया था.

इससे पहले देशभर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों पर नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा था कि उनके रहते अल्पसंख्यकों की उपेक्षा नहीं होने दी जाएगी. नीतीश ने गया में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, ‘हम गारंटी देते हैं कि हम लोगों के रहते हुए अलपंसख्क समाज की किसी प्रकार की उपेक्षा नहीं होगी. उनका कोई नुकसान नहीं होगा. हम लोगों ने समाज के हर तबके के लिए काम किया है. अल्संख्यकों के लिए बहुत काम हुआ है.’

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments