जोधपुर : 24 घंटे से लापता मासूम स्विमिंग पूल में मिला

0
15

एक रिसोर्ट के स्विमिंग पूल में 6 साल के मासूम की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। इससे पहले घर से गायब हुए बच्चे को मां-बाप ढूंढते रहे। 24 घंटे बाद भी नहीं मिला तो थाने पहुंचे और गुमशुदगी दर्ज करवाई। इस बीच पुलिस को रिसोर्ट में बच्चे के लाश मिलने की खबर मिली। परिजन पहुंचे तो उन्होंने बताया कि ये उन्हीं का बेटा है। मामला जोधपुर के ओसियां के थाना क्षेत्र के भीलों की ढाणी का है।

ओसियां डिप्टी नूर मोहम्मद ने बताया कि मांगीलाल भील का 6 साल का बेटा स्वरूप सोमवार को स्कूल से लौटने के बाद घर के बाहर खेलने चला गया। परिजनों को ये ही लग रहा था कि वह दोस्तों के साथ खेल रहा है। देर शाम तक नहीं मिला तो उसे ढूंढने निकले। लेकिन, रात तक स्वरूप के बारे में जानकारी नहीं मिली।परेशान मां-बाप मंगलवार सुबह दोबारा ढाणी के आस-पास बच्चे को ढूंढने निकले। लोगों से भी बच्चे के बारे में पूछा लेकिन कोई बता नहीं पाया। आखिर मंगलवार दोपहर तक बच्चे के बारे में जानकारी नहीं मिली तो परिजन ओसियां थाने पहुंचे। यहां गुमशुदगी दर्ज होने के बाद पुलिस ने बच्चे की तलाशी ली। मंगलवार रात 8 बजे पुलिस को सूचना मिली कि रिसोर्ट के स्विमिंग पूल में बच्चे की लाश पड़ी है। स्वरूप के मां-बाप को बुलाया तो उन्होंने बच्चे की पहचान की।

डिप्टी नूर मोहम्मद ने बताया कि ढाणी के पीछे ही ये रिसोर्ट बना है। वैसे यहां सीजन में टूरिस्ट की चहल-पहल रहती है। लेकिन, अभी रिनोवेशन का काम चल रहा है। ऐसे में यहां लोगों की आवाजाही भी बंद है। उन्होंने बताया कि रात रिसोर्ट के कर्मचारी ने ही बच्चे की लाश को स्विमिंग पूल में देखा था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। स्वरूप तीसरी क्लास में पढ़ता था। एक बड़ा भाई है और मां-बाप मजदूरी करते हैं। परिजन मौके पर पहुंचे तो उन्होंने लाश निकालने से मना कर दिया और मामले की जांच करने की मांग करने लगे। देर रात तक परिजन रिसोर्ट में ही बैठे रहे। इधर, बुधवार सुबह समझाइश के बाद परिजन माने और बच्चे के शव को निकाल ओसियां अस्पताल पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से ही खुलासा हो सकेगा कि आखिर ये हादसा हुआ कैसे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये रिसोर्ट बच्चे के घर से आधा किलोमीटर दूर ही है। इसकी दीवारें भी छोटी-छोटी बनी है। ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि बच्चा खेलते-खेलते रिसोर्ट में पहुंच गया और स्विमिंग पूल में उतर गया होगा। हालांकि पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि इसे कोई अपने साथ तो नहीं लेकर गया।गौरतलब है कि जिस रिसोर्ट में बच्चे का शव मिला है, इसी रिसोर्ट में ठहरी एक विदेशी महिला की भी कुछ साल पहले मौत हो गई थी। उसका भी शव रिसोर्ट के पास एक तलहटी के धोरों में मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here