Friday, September 24, 2021
Homeखेलकोहली को गाली-गलौच करने वाले क्रिकेटर कहने वाले को कनेरिया ने दिया...

कोहली को गाली-गलौच करने वाले क्रिकेटर कहने वाले को कनेरिया ने दिया करारा जवाब

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक काम्पटन ने बुधवार को भारत के कप्तान विराट कोहली को एक ट्वीट के जरिए बदतमीजी (गाली-गलौच) करने वाला क्रिकेटर बताया। उन्होंने इंग्लैंड के 2012 के भारत दौरे के दौरान कोहली से गंभीर दुर्व्यवहार का सामना करने का दावा किया और जो रूट, केन विलियमसन जैसे अन्य खिलाड़ियों को शांत और स्तरीय कप्तान करार दिया। निक की ये बातें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

कनेरिया ने कहा कि कोहली कप्तान के रूप में सिर्फ आक्रामकता दिखा रहे थे और भीड़ उनका समर्थन कर रही थी। गाली-गलौज की बात करें तो हमने क्रिकेट खेला है और जब तक जरा सा भी मजाक न हो तब तक मजा नहीं आता।

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर काम्पटन पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, क्या इंग्लैंड हमेशा दूसरे देशों पर शासन करना चाहता है। कनेरिया ने कहा कि, एक पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर है जो विराट कोहली के आक्रामकता दिखाने के तरीके से निराश है। क्या यह ठीक है और जब आप इसे करते हैं तब? क्या आपको हर समय शासन करना है? जब भी आपके खिलाफ कोई बड़ी टीम होती है, तो वे आप उन्हें नीचा दिखाने के लिए वही हथकंडा अपनाते हैं जो आप इतने सालों से उनके खिलाफ इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, आपने ही इसकी शुरुआत की थी जब जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी करने उतरे थे। जोस बटलर ने पहले बुमराह से कुछ कहा था और फिर अन्य खिलाड़ी भी इसमें शामिल हो गए थे।

कनेरिया ने कहा कि, कोहली कप्तान के रूप में सिर्फ आक्रामकता दिखा रहे थे और भीड़ उनका समर्थन कर रही थी। गाली-गलौज की बात करें तो हमने क्रिकेट खेला है और जब तक जरा सा भी मजाक न हो तब तक मजा नहीं आता। मुझे नहीं लगता कि कोहली ने किसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। कोहली ने जो आक्रामकता दिखाई, उसने भारत को यह टेस्ट मैच जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आपको बता दें कि, भारत ने लार्ड्स टेस्ट मैच जीतकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और तीसरा टेस्ट मैच 25 जुलाई से लीड्स में खेला जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments