कानपुर : तार चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर प्राइवेट गार्ड ने किया फायर; गोली लगने से सिपाही की हालत गंभीर

0
19

कानपुर. सजेती थाना इलाके के रैपुरा गांव में सोमवार तड़के गस्त पर निकली पुलिस टीम पर एक प्राईवेट कंपनी के गार्ड ने चोर समझकर फायरिंग कर दी। इस दौरान एक सिपाही के पीठ में गोली लगी, इससे वह घायल हो गया। घायल सिपाही को पुलिसकर्मियों एक प्राईवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिपाही की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने गार्ड को हिरासत में लेते हुए बंदूक बारामद कर ली है।

लाइन बिछाने का चल रहा काम

सजेती थाना क्षेत्र स्थित रैपुरा गांव में हाईटेशन टॉवर में लाइन बिछाने का काम चल रहा है। लाईन बिछाने का काम एक प्राईवेट कंपनी एलएनटी द्वारा किया जा रहा है। पूरे क्षेत्र में बिजली के तार और बिजली संबधित उपकरण चारों तरफ फैले पड़े हैं। प्राईवेट कंपनी लगातार चोरी की घटनाओं से परेशान है। चोरी की वारदातों को रोकने के प्राईवेट गार्ड तैनात किए हैं। सोमवार सुबह लगभग चार बजे सजेती थाने की पुलिस टीम गस्त कर रही थी।

चोरी की सूचना पहुंची थी पुलिस टीम

तभी पुलिस टीम को सूचना मिली कि रैपुरा गांव में तार चोरी की घटना हुई है। हेड कांस्टेबल हरनाम ने रैपुर गांव की तरफ गाड़ी मोड़ दी। जैसे ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची गार्ड ने फायर कर दिया। हरनाम की पीठ में गोली लग गई। खून से लथपथ सिपाही वहीं पर गिर पड़ा। पुलिस कर्मियों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। घायल हरनाम को कानपुर के रिजेंसी हास्पिटल में एडमिट कराया गया है।

पुलिस ने बरामद की बंदूक

सिरसा गांव के रहने वाले गार्ड पवन कुमार ने बताया कि, धोखे में उससे गोली चली है। बंदूक से निकलने वाली गोली एक दूसरे गार्ड दलबीर सिंह के हाथ को छूते हुए पुलिस की जीप के टायर से टकराकर सिपाही की पीठ पर लगी है। एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न ने बताया कि, गार्ड पुलिस हिरासत में है। उसकी बंदूक जमा करा ली गई है। इस घटना की जांच की जा रही है कि किन पस्थितियों में फायर हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here