Sunday, September 26, 2021
Homeहरियाणाकरनाल : नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी

करनाल : नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी

हरियाणा के करनाल जिले में ठगी का नया तरीका सामने आया है। अब हरियाणा पुलिस की 112 नंबर की इनोवा गाड़ी पर ड्राइवर की नौकरी दिलाने का झांसा दिया जा रहा है। 5 साल के कॉन्ट्रैक्ट पर नौकरी दिलवाने के नाम पर दो लाख मांगे गए। झांसे में आए एक युवक ने पुलिस को शिकायत दी है।

चौगामा निवासी इंद्रजीत सिंह ने बताया कि वह प्राइवेट गाडियों पर ड्राइवरी का काम करता है। असंध के तमाम प्राइवेट गाड़ी चलाने वाले ड्राइवरों ने भाईचारा प्राइवेट यूनियन नाम से एक ग्रुप बना रखा है। ग्रुप में करीब 15 दिन पहले एक एड किसी के दवारा डाली गई थी। लिखा था कि ऑल हरियाणा में चाहिए, पुलिस डिपार्टमेंट में 112 नंबर की इनोवा में ड्राइवर।

इसमें रामेश्वर जॉब प्लेसमेंट ऐजेंसी दुकान नंबर 14 लक्ष्मी पैलेस मार्केट नजदीक दावत होटल करनाल का पता दिया गया था। उसने एड में दिए गए मोबाइल नंबर 9729249360 पर संपर्क किया। फोन उठाने वाली एक लड़की ने एक ऑफिस का पता दिया। वहां पर मुझे राजौंद जिला कैथल निवासी प्रमोद कुमार मिला। उसने बताया कि हरियाणा पुलिस में डायल 112 में लगी इनोवा गाड़ियों के लिए प्राइवेट ड्राइवरों की आवश्यकता है, जो पांच साल के लिए होंगे। अगर वह दो लाख रुपए दे देगा तो वे उसे हरियाणा पुलिस में ड्राइवर लगवा देगा।​​​​​​

21100 रुपए मासिक सैलरी मिलेगी

आरोपी ने कहा कि सैलरी के तौर पर 21100 रुपए प्रति माह मिलेगें। मांगे गए 2 लाख रुपए में से 50 हजार पहले दस्तावेजों के साथ देने थे। बाकी 150000 ज्वॉइनिंग के समय पर देने होंगे। उसके बाद प्रमोद कुमार ने उससे 10वीं कक्षा की मार्कशीट, ड्राइविंग लाइसेंस, 8 फोटो तथा 50000 रुपए की मांग की।

विभाग कर्मियों ने बताया 112 सरकारी ड्राइवर

उसके बाद उसने अपने जानकार पुलिस कर्मचारियों से बात की। जिन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस में लगी डायल 112 की इनोवा गाड़ियों में केवल पुलिस कर्मचारी ही ड्राइवर हैं। प्राइवेट ड्राइवर की आवश्कता नहीं है और न ही सरकार में ऐसी कोई पॉलिसी बनाई है। फिर उन्हें पता चला कि रामेश्वर जॉब प्लेसमेंट का मालिक प्रमोद कुमार लोगों नौकरी दिलवाने का झांसा देकर पैसे ऐंठ रहा है।

एजेंसी पर केस दर्ज

सिटी थाना पुलिस के एएसआई मंजीत सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने रामेश्वर जॉब प्लेसमेंट के मालिक राजौंद जिला कैथल निवासी प्रमोद कुमार के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments