Saturday, September 25, 2021
Homeकर्नाटककर्नाटक : बागी विधायकों ने फिर से मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी,...

कर्नाटक : बागी विधायकों ने फिर से मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी, कहा- कांग्रेस के बड़े नेताओं से हमें खतरा

मुंबई/कर्नाटक. बागी विधायक कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एक बार फिर कोर्ट जा सकते हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस हमें कई तरह से प्रभावित करने और डराने की कोशिश कर रही है। सूत्रों ने सोमवार को ये जानकारी दी। मुंबई के होटल रेनेसां में ठहरे 14 विधायकों ने पवई पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की। उन्होंने लिखा कि वे महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद या कर्नाटक के किसी भी कांग्रेसी नेता से नहीं मिलना चाहते। हमें उनसे खतरा है। इससे पहले भी बागी विधायकों ने पवई पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा मांगी थी।

पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले विधायकों में शिवराम हेब्बर, बीसी पाटिल, महेश के, विश्वनाथ, मुनिरत्नम, नारायण गौड़ा, आर शंकर, एच नागेश, प्रताप पाटिल, गोपालैया, रमेश जे, एमटीबी नागराज, सोमशेखर और बासवराज शामिल हैं।

11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद बागी विधायक बेंगलुरु में कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर केआर रमेश कुमार से मिलने के बाद मुंबई लौट आए थे। सुप्रीम कोर्ट ने 12 जुलाई को 10 बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए 16 जुलाई तक यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था।

‘किसी भी कीमत पर इस्तीफा वापस नहीं लेंगे’

वहीं, बागी विधायक एसटी सोमशेखर ने रविवार को कहा था कि हम किसी भी कीमत पर अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। के सुधाकर राव (कांग्रेस के बागी नेता) हमारा समर्थन कर रहे हैं। भाजपा नेता आर अशोक से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। हमें नहीं पता कि वे यहां क्यों आए।

कुमारस्वामी इस्तीफा दें- येदियुरप्पा

कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से तुरंत इस्तीफा देने का अनुरोध करूंगा क्योंकि जेडीएस और कांग्रेस के 15 से अधिक विधायक और दो निर्दलीय मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह जाहिर किया है कि वे भाजपा का समर्थन करेंगे। मैं बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में कुमारस्वामी को सलाह दूंगा कि वे विश्वास प्रस्ताव साबित करें या इस्तीफा दे दें।’’

सुधाकर राव को मनाने पहुंचे थे बागी नागराज

उधर, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार बागी कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज को मनाने में विफल होती दिख रही है। शनिवार को कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार से मुलाकात के बाद नागराज रविवार को एक भाजपा नेता के साथ विशेष विमान से मुंबई चले गए। सूत्रों का कहना है कि वे विधायक सुधाकर राव को वापस लौटने के लिए मनाएंगे। सुधाकर समेत अन्य बागी विधायक मुंबई के रेनेसां होटल में डेरा डाले हैं।

दूसरी ओर, कांग्रेस ने सोमवार को बेंगलुरु में विधानमंडल की बैठक बुलाई है। मंत्री शिवकुमार ने कहा कि हमें भरोसा है कि विधायक पार्टी में लौट आएंगे। नियम साफ है कि अगर उन्होंने विश्वास मत के खिलाफ वोट किया तो सदस्यता रद्द हो जाएगी। इस पर येदियुरप्पा ने कहा कि स्पीकर पर विधायकों की सदस्यता रद्द करने का कोई अधिकार नहीं है।

कांग्रेस के 13 और जेडीएस के 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा
उमेश कामतल्ली, बीसी पाटिल, रमेश जारकिहोली, शिवाराम हेब्बर, एच विश्वनाथ, गोपालैया, बी बस्वराज, नारायण गौड़ा, मुनिरत्ना, एसटी सोमाशेखरा, प्रताप गौड़ा पाटिल, मुनिरत्ना और आनंद सिंह इस्तीफा सौंप चुके हैं। वहीं, कांग्रेस के निलंबित विधायक रोशन बेग ने भी मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। बुधवार को के सुधाकर, एमटीबी नागराज ने इस्तीफा दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments