Friday, September 24, 2021
Homeकर्नाटककर्नाटक: सीएम के इस्तीफे का पत्र वायरल, स्पीकर बोले- मैं रात 12...

कर्नाटक: सीएम के इस्तीफे का पत्र वायरल, स्पीकर बोले- मैं रात 12 बजे तक सदन में बैठने को तैयार

खास बातें

  • दो निर्दलीय विधायकों को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से इनकार किया।
  •  स्पीकर ने कहा कि विश्वास मत पर किसी भी सूरत में आज ही वोटिंग होगी।
  • स्पीकर ने अयोग्यता के मुद्दे पर बागी विधायकों को नोटिस भेजा।
  • मायावती ने अपने इकलौते विधायक से कहा- कुमारस्वामी के पक्ष में वोट दें।

कुमारस्वामी ने सदन में कहा- मुझे सूचना मिली है कि मैंने राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया है। मुझे नहीं पता कि कौन सीएम बनने की कतार में है। किसी ने मेरे फर्जी दस्तखत किए है और सोशल मीडिया में इसकी खबर उड़ा दी गई है। इस तरह की सस्ती लोकप्रियता से मैं हैरान हूं।

सीएम कुमारस्वामी के टेबल पर एक पत्र दिखा जिसे उनका इस्तीफा बताया जा रहा है। हालांकि सीएमओ ने कहा कि ये फर्जी है।

सदन में कांग्रेस विधायक एच के पाटिल ने कहा कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ही बहुमत परीक्षण पर फैसला लिया जाना चाहिए। इस पर स्पीकर ने कहा – मुझे मजबूर मत कीजिए कि मैं आपको बताए बिना ही कोई फैसला ले लूं। इसके नतीजे बहुत ही खराब होंगे।

बीएस येदियुरप्पा ने सदन में कहा- सीएम ने वादा किया था कि वह आज ही विश्वासमत पर वोटिंग कराएंगे। मैंने इसे लेकर चीफ व्हिप से बात की है, हम 12 बजे तक बैठने को तैयार हैं।

कांग्रेस-जेडीएस विधायकों के हंगामे पर स्पीकर ने कहा- मैं रात 12 बजे तक सदन में बैठने को तैयार, आप लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं?

स्पीकर ने सीएम कुमारस्वामी, डिप्टी सीएम जी परमेश्वरा, जेडीएस विधायक सा रा महेश, कांग्रेस विधायक कृष्णा बाइर गौड़ा और सिद्धारमैया के साथ बैठक की।

स्पीकर केआर रमेश कुमार ने भाजपा विधायकों सुनील कुमार, वसवराज बोम्मई, सी टी रवि और जेडीएस विधायकों सा रा महेश, एच डी रेवन्ना, बंदेप्पा कशेमपुर के साथ अपने चैंबर में बैठक की।

इस्तीफा देकर घर जाइये

भाजपा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से कहा कि यदि उन्हें संविधान और राज्य के लोगों में विश्वास है तो इस्तीफा देकर घर जाइये। भाजपा ने कहा कि कुमारस्वामी ने खुद विश्वास प्रस्ताव को पेश किया था लेकिन विश्वास की प्रक्रिया काफी लंबी है। फेसबुक पर भाजपा ने लिखा, ‘अगर आपको संविधान और राज्य के लोगों के पर विश्वास है तो आप इस्तीफा दे दें और घर चले जाएं।’ इसके साथ भाजपा ने कन्नड़ में हैशटैग के साथ लिखा राज्य के लोग आपको माफ नहीं करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments