Tuesday, September 21, 2021
Homeऑटोमोबाइलसिंगल चार्ज में 510 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देगी Kia EV6

सिंगल चार्ज में 510 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देगी Kia EV6

कोरियाई कार निर्माता कंपनी Kia Corporation की तरफ से जानकारी दी गई है कि कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 को ग्राहकों का जमकर रिस्पॉन्स मिल रहा है। बता दें कि कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि बिक्री शुरू होने से पहले ही Kia EV6 को यूरोप में जमकर ऑर्डर्स मिल रहे हैं। इन ऑर्डर्स की संख्या 7,000 यूनिट्स तक पहुंच गई है। इतनी भारी संख्या में इस इलेक्ट्रिक कार को जो ऑर्डर्स मिले हैं वो ब्रिटेन, फ़्रांस, जर्मनी समेत कुछ अन्य देशों से आए हैं।

किआ ईवी6 इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन साल के मध्य तक शुरू कर सकती है। प्रोडक्शन शुरू होने के बाद फिर इस कार की डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी। ग्लोबल मार्केट में इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की काफी डिमांड है।

जानकारी के अनुसार किआ ईवी6 इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन साल के मध्य तक शुरू कर सकती है। प्रोडक्शन शुरू होने के बाद फिर इस कार की डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी। ग्लोबल मार्केट में इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की काफी डिमांड है। ऐसे में कंपनी भी काफी तेजी से इस इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है।

 आपको बता दें किया मोटर्स ने अपनी इस क्रॉस ओवर इलेक्ट्रिक कार को पिछले महीने लांच किया था। इस कार्य के लिए 21016 फ्री ऑर्डर्स भी मिले थे जो कि पहले दिन के आंकड़े हैं। साउथ कोरिया में इस इलेक्ट्रिक कार को इतनी भारी संख्या में आर्डर मिले थे और यह एक बड़ा रिकॉर्ड भी है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार को एक डेडीकेटेड प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है।

 

Kia EV6 को E-GMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया गया है जो ख़ास तौर से इलेक्ट्रिक कारों के लिए बनाया गया है। ये वही प्लेटफ़ॉर्म है जो Hyundai IONIQ 5 में इस्तेमाल किया जाएगा। अगर बात करें डाइमेंशन की तो EV6 की लम्बाई 4,680 mm, चौड़ाई 1,880 mm और ऊंचाई 1,550 mm है। इस कार का व्हीलबेस 2,900 mm का है। Kia EV6 दो इलेक्ट्रिक मोटर्स की मदद से 577 hp की बेहतरीन पावर जेनरेट करती है। इस एसयूवी को जीरो से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में महज 3.5 सेकेण्ड का समय लगता है।

इस कार में 800 वोल्ट का चार्जिंग सिस्टम दिया गया है जिसकी बदौलत EV6 महज 18 मिनट में 10% से 80% फीसद तक चार्ज हो जाती है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को आप महज 4 मिनट 30 सेकेंड की चार्जिंग में 100 की दूरी तक चलाने लायक चार्ज कर सकते हैं। दावे के अनुसार इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज 510 किलोमीटर है। Kia EV6 577 HP की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी साथ ही साथ ये सिंगल चार्ज में 510 kms की रेंज देगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments