Thursday, September 23, 2021
Homeहरियाणाफजिल्का : डबल करने को दी रकम न लौटाने पर पंजाब से...

फजिल्का : डबल करने को दी रकम न लौटाने पर पंजाब से 4 साल के बच्चे का अपहरण, 15 लाख फिरौती मांगी, 7.5 लाख ले छोड़ा

फाजिल्का  : आपसी लेनदेन के चलते बुधवार शाम 3:40 बजे फाजिल्का के गांव पतरेवाला से कुलदीप सिंह के घर इनोवा गाड़ी में आरोपियों ने 4 साल के बच्चे का अपहरण कर लिया। परिजनों ने जानकारी खुईखेड़ा पुलिस को दी। रात 9 बजे अपहरणकर्ताओं ने बच्चे के परिजनों को प्रदेश के सिरसा क्षेत्र में 15 लाख रुपए लेकर आने को कहा। साढ़े 7 लाख रुपए में बात तय हो गई, परिजन रात में 6 लाख 35 हजार कैश और बाकी पैसों की एवज में कुलदीप की गाड़ी की आरसी व बीमा सौंपने सौंपकर बच्चे को ले आए। इसके बाद तुंरत पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया।

अपहरणकर्ता बच्चे को अबोहर, मटीली, हनुमानगढ़ व एेलनाबाद के रास्ते सिरसा ले गए। पीड़ितों को पहले सिरसा बाइपास पर, टोल प्लाजा पर, फिर सिरसा-फतेहाबाद रोड स्थित ढाबे से आधा किलोमीटर आगे गाड़ी रोकने को कहा। रात 1:40 बजे परिजनों 6 लाख 35 हजार की पेमेंट कर दी और उसी जगह 2:05 बजे फतेहाबाद की ओर से आई गाड़ी से बच्चा सौंप दिया गया। आईजी मुखविंदर सिंह के अनुसार फाजिल्का जिले के जलालाबाद के व्यापारी सुमन मुटनेजा की किडनैपिंग के बाद रात भर पुलिस पारिवारिक सदस्यों के पीछे रही।

बच्चे के पारिवारिक सदस्यों के पास पहुंचते ही पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को हरियाणा के थाना डिंग क्षेत्र से दबोच लिया। 2 आराेपियों में कुलविंदर सिंह उर्फ लाला निवासी नरेल खेड़ा थाना विंग सिरसा (हरियाणा) और विशाल सिंह उर्फ सोनू उर्फ राणा गांव डिंग फतेहाबाद रोड थाना विंग सिरसा (हरियाणा), को फिरौती की कुल रकम में से 2 लाख 62 हजार रुपए, इनोवा गाड़ी और फिरौती के समय इस्तेमाल की स्विफ्ट समेत गिरफ्तार कर लिया गया है। अपहरणकर्ताओं ने बताया कि कुलदीप सिंह को डबल करने के लिए रुपए दिए थे। यह रुपए जेवरात गिरवी रखकर दिए थे, लेकिन कुलदीप पैसे लौटाने में आनाकानी करने लगा। इसलिए उसके बेटे का किडनैप किया था। फिरौती में इस्तेमाल इनोवा पर बाइक का नंबर लगा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments