Tuesday, September 28, 2021
Homeखेलरवानगी से पहले कोरोना संक्रमित पाया गया कीवी क्रिकेटर, फिलहाल नहीं जा...

रवानगी से पहले कोरोना संक्रमित पाया गया कीवी क्रिकेटर, फिलहाल नहीं जा पाएगा न्यूजीलैंड

कीवी बल्लेबाज टिम सेफर्ट कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) खेलने भारत आए न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों के साथ चार्टर फ्लाइट से स्वदेश वापस नहीं जाएंगे। आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का प्रतिनिधित्व करने वाले सेफर्ट ने प्री डीपार्चर के दोनों पीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। इसके परिणामस्वरूप वह क्वारंटाइन में रहेंगे। न्यूज़ीलैंड के क्रिकेटरों के घर वापस ले जाने वाली दो चार्टर विमानों में से एक भारत से पहले ही विदा हो चुकी है और दूसरी आज रवाना होगी। लॉजिस्टिक कारणों से यह विमान लेट है।

कीवी बल्लेबाज टिम सेफर्ट कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) खेलने भारत आए न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ियों सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों के साथ चार्टर फ्लाइट से स्वदेश वापस नहीं जाएंगे।

एक बार सेफर्ट ने उपचार और आइसोलेशन की अवधि से गुजरने और कोरोना के लिए नेगेटिव टेस्ट होने के बाद न्यूजीलैंड रवाना हो जाएंगे, जहां वह 14 दिन अइसोलेशन में रहेंगे। वह फिललहाल चेन्नई जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जहां उनका इलाज उसी निजी अस्पताल में किया जाएगा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद रह रहे हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि प्री-डीपार्चर प्रोटोकॉल से पहले सेफर्ट की 10 दिनों में सात बार टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई। उन्हें विश्वास है कि फ्रेंचाइजी उनकी अच्छा देखभाल करेगी।

दिल्ली में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे विलियमसन

इससे पहले केन विलियमसन और न्यूजीलैंड के तीन अन्य खिलाड़ी शुक्रवार को मालदीव रवाना हो गए, क्योंकि वे कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल दिल्ली में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे । सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान विलियमसन, सीएसके के मिशेल सेंटनर, आरसीबी के काइल जेमिसन और सीएसके के फिजियो टॉमी सिमसेक वाणिज्यिक उड़ान से मालदीव रवाना हो गए। सनराइजर्स हैदराबाद के एक अधिकारी ने बताया, ‘केन और न्यूजीलैंड के कुछ अन्य खिलाड़ी दिल्ली में कोरोना महामारी के हालात की वजह से सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे। यही वजह है कि उन्होंने मालदीव जाने का फैसला किया।’

बायो बबल में कोरोना की सेंध के कारण आइपीएल स्थगित 

बता दें कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर उफान है। इस बीच बंद दरवाजों के पीछे आइपीएल के 14 सत्र का आयोजन हो रहा था। गत मंगलवार को कई खिलाड़ियों और स्पोर्ट स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया। केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के बाद दिल्ली के अमित मिश्रा और हैदराबाद के रिद्धिमान साहा कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा चेन्नई के गेंदबाजी कोच एल बालजी और बल्लेबाजी कोच माइकल हसी भी संक्रमित पाए गए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments