Tuesday, September 28, 2021
HomeऑटोमोबाइलMahindra eXUV300 भारत में जानें कब होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज पर 375Km...

Mahindra eXUV300 भारत में जानें कब होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज पर 375Km की देगी ड्राइविंग रेंज

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय बाजार के लिए कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की योजना बनाई है। Mahindra XUV700 5/7-सीटर SUV घरेलू कार निर्माता की नई पेशकश है, जिसके बाद Bolero Neo Plus, Marazzo AMT, न्यू-जेनरेशन स्कॉर्पियो, eKUV100 और eXUV300 होंगे। कंपनी का लक्ष्य 2023 में किसी समय Mahindra eXUV300 के साथ इलेक्ट्रिक सब-कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में प्रवेश करना है। इसे भारत की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV की टक्कर में उतारा जाएगा।

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ईएक्सयूवी300 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस बात की जानकारी सामने आई है कि ईएक्सयूवी 300 को साल 2023 तक लॉन्च किया जाएगा।

Mahindra XUV300 इलेक्ट्रिक SUV, Mahindra Electric स्केलेबल और मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (MESMA) पर डिज़ाइन की जाने वाली ब्रांड की पहली प्रोडक्शन मॉडल होगी। कार निर्माता अपने भविष्य के ईवी के लिए उसी प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा। eXUV300 को 350V और 380V पावरट्रेन और दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किए जाने की संभावना है। जबकि टाटा नेक्सॉन ईवी के मुकाबले इसमें अधिक किफायती बैटरी पैक मिलने की संभावना है, इसके टॉप स्पेक मॉडल की टक्कर लंबी दूरी के तय करने के लिए Hyundai Kona Electric और MG ZS EV से होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर, ऑटो और फार्म सेक्टर, महिंद्रा ग्रुप, ने कहा कि XUV300 2023 में लॉन्च के साथ इलेक्ट्रिक ट्रांसफॉर्मेशन से गुजरने वाली पहली एसयूवी होगी। महिंद्रा eXUV300 के आने के बाद, कंपनी नए डिजाइन किए गए इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ नए मॉडलों की एक श्रृंखला पेश करेगी। नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक कारों के बारे में दावा किया जाता है कि ये नवीनतम तकनीक से लैस हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो Mahindra eXUV300 स्टैंडर्ड और लॉन्ग-रेंज वैरिएंट क्रमशः 200km और 375km की रेंज ऑफर करेगी। खबर तो यह है कि महिंद्रा ईवी की क्षमता को उजागर करने के लिए और भी लंबी दूरी के साथ एक तीसरा बैटरी पैक विकल्प भी हो सकता है। Mahindra XUV300 इलेक्ट्रिक SUV का डिज़ाइन स्टैंडर्ड मॉडल से थोड़ा अलग होगा। प्रोडक्शन के समान, उत्पादन-तैयार एडिशन में नए डिज़ाइन किए गए हेडलैम्प और अलॉय व्हील्स के साथ एक बंद फ्रंट ग्रिल होगी। ब्लू हाइलाइट्स इसे इसके ICE सिबलिंग से और अलग करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments