Sunday, September 19, 2021
Homeटॉप न्यूज़जानें, मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी कहां से लड़ेंगी विधानसभा उपचुनाव, मौजूदा विधायक ने...

जानें, मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी कहां से लड़ेंगी विधानसभा उपचुनाव, मौजूदा विधायक ने दिया इस्‍तीफा

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी आगामी छह माह के दौरान फिर से चुनाव मैदान में उतरेंगी। इस बार वे भवानीपुर सीट से विपक्षी दलों को चुनौती देंगी। बंगाल के कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए कोलकाता की भवानीपुर विधानसभा सीट से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। अब इस सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ेंगी।

बंगाल के कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए कोलकाता की भवानीपुर विधानसभा सीट से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। अब इस सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ेंगी। 2011व 2016 में ममता इसी सीट से विधायक निर्वाचित हुई थीं।

2011व 2016 में ममता इसी सीट से विधायक निर्वाचित हुई थीं। परंतु इसबार भवानीपुर से शोभनदेव को उतार कर ममता खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ी और कभी अपने करीबी रहे सुवेंदु अधिकारी से हार गईं। इसके बाद अब ममता एक बार फिर भवानीपुर से चुनावी मैदान में उतरेंगी।

इधर, विधानसभा के स्पीकर विमान बनर्जी ने शोभनदेव चट्टोपाध्याय का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है। बिमान बनर्जी कहते हैं, “मैंने उनसे पूछा है कि क्या उन्होंने स्वेच्छा से और बिना किसी दबाव के इस्तीफा दिया है। मैं संतुष्ट हूं और मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।”

वहीं, इस्‍तीफा देने के बाद पत्रकारों से बातचीत में शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने कहा मुख्‍यमंत्री पहले भी भवानीपुर से दो बार जीते थे। सभी पार्टी नेताओं ने चर्चा की और जब मैंने सुना कि वह यहां से चुनाव लड़ना चाहती हैं, तो मैंने सोचा कि मुझे अपनी सीट छोड़ देनी चाहिए, कोई दबाव नहीं है। किसी और में सरकार चलाने की हिम्मत नहीं है। मैंने उससे बात की। यह उनकी सीट थी मैं बस इसकी रक्षा कर रहा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments