Tuesday, September 21, 2021
Homeपंजाबआम आदमी पार्टी में शामिल होंगे कुलवंत सिद्धू

आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे कुलवंत सिद्धू

कांग्रेस छोड़ चुके कुलवंत सिद्धू आज आम आदमी पार्टी ज्वॉइन करने जा रहे हैं। हालांकि उनकी तरफ से औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन दोपहर बाद वे ‘आप’ की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे। आम आदमी पार्टी में पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह, विरोधी पक्ष के नेता हरपाल चीमा समेत कई नेता सर्किट हाउस लुधियाना पहुंच रहे हैं, जो कुलवंत को पार्टी में शामिल करेंगे।नवजोत सिद्धू के प्रधान बनते ही कांग्रेस को झटका

कुलवंत सिद्धू ने मंगलवार को ही सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी। वहीं कुलवंत का इस्तीफा नवजोत सिंह सिद्दू के पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद ग्रहण करने के बाद उन्हें पहला झटका है। वहीं कांग्रेस को डेढ़ महीने में दूसरा झटका मिला है। कुलवंत विधानसभा क्षेत्र हलका आत्म नगर के इंचार्ज थे, लेकिन उन्होंने शुक्रवार को कांग्रेस के अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

कुलवंत सिद्दू ने सोशल मीडिया पर अपने इस्तीफे में लिखा है कि इस्तीफा, स. नवजोत सिंह सिद्दू, प्रधान पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी, मैं कुलवंत सिंह सिद्दू पंजाब कांग्रेस के गैर जिम्मेदाराना रवैये और पंजाब सरकार की जन विरोधी नीतियों, पंजाब के लोगों से वादा खिलाफी और पंजाबियों की उमीद पर खरे न उतर पाने के कारण आज पार्टी की सदस्यता और अपने सभी पदों से इस्तीफा देता हूं।कुलवंत के पार्टी छोड़ने का कारण बताया जा रहा है कि उन्हें पिछले काफी समय से नजर अंदाज किया जा रहा था और वह कुछ समय से पार्टी के खिलाफ बोल भी रहे थे।

12 जुलाई को दलजीत सिंह भोला ने छोड़ी थी पार्टी

कुलवंत से पहले 12 जुलाई को आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में आए दलजीत सिंह भोला गरेवाल ने फिर से कांग्रेस छोड़ दी थी और वापस ‘आप’ में चले गए हैं। वह कांग्रेस पार्टी से विधायक संजय तलवाड़ से महज 1581 वोट पर हारे थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments