Tuesday, September 28, 2021
Homeखेलऑस्ट्रेलिया : लाबुशाने को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया,...

ऑस्ट्रेलिया : लाबुशाने को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया, भारत दौरे से मैक्सवेल-स्टोइनिस बाहर

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया ने अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाले तीन वनडे की सीरीज के लिए मंगलवार को 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। इस टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मार्नस लाबुशाने को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया। वहीं, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस को टीम से बाहर कर दिया गया। इन दोनों के अलावा नाथन लियोन, उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श को भी जगह नहीं मिली। मैक्सवेल आईपीएल नीलामी में 2 करोड़ की टॉप बेस प्राइस में हैं।

लाबुशाने ने इस साल 10 टेस्ट में 68.13 की औसत से 1022 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन शतक लगाया। तीनों शतक पिछले तीन टेस्ट में ही लगाए। लाबुशाने को अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए लॉर्ड्स टेस्ट में स्टीव स्मिथ की जगह कनक्शन रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह मिली थी। वे 142 साल के क्रिकेट इतिहास में पहले कनक्शन रिप्लेसमेंट थे। मुख्य कोच जस्टिन लेंगर निजी कारणों से टीम के साथ नहीं आएंगे। असिस्टेंट कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड उनकी जगह लेंगे।

हेजलवुड और एश्टन एगर टीम में शामिल
ऑलराउंडर सीन एबॉट को 5 साल बाद वनडे टीम में शामिल किया गया। उन्होंने पिछला वनडे अक्टूबर 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। एबॉट अब तक सिर्फ एक ही वनडे खेल सके हैं। उसमें उन्होंमे तीन रन बनाए थे। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर होने वाले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी टीम में जगह दी गई है। वे चोटिल हैं। हेजलवुड के साथ-साथ स्पिनर एश्टन एगर को भी टीम में रखा गया है।

मैक्सवेल पर नजर रखी जा रही: मुख्य चयनकर्ता
मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, ‘‘मैक्सवेल ने मानसिक तनाव के कारण क्रिकेट से ब्रेक लिया था। वे अब घरेलू मैचों में लौट आए हैं। उन पर नजर रखी जा रही है। मैक्सवेल को वापसी करते देखना सुखद है।’’ डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को भी टीम में जगह दी गई है। एरॉन फिंच कप्तान होंगे। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मुंबई में 14 जनवरी, दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी और तीसरा वनडे बेंगलुरु में 19 जनवरी को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments