Saturday, September 25, 2021
Homeझारखण्डनहीं रहे लालू के डॉक्टर : RIMS मेंRJD प्रमुख का किया था...

नहीं रहे लालू के डॉक्टर : RIMS मेंRJD प्रमुख का किया था इलाज

राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS), रांची के फिजिशियन और मेडिसिन के विभागाध्यक्ष डॉ. उमेश प्रसाद का शनिवार सुबह निधन हो गया। सुबह 3 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। वह पिछले एक महीने से गंभीर रूप से बीमार थे। उन्हें मल्टिपल मायलोमा नामक बीमारी थी। यह एक प्रकार का ब्लड कैंसर है।

एक महीने पहले वह मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष बने थे। इसके बाद उनकी स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही थी। लंबे समय से उनका ट्रीटमेंट चल रहा था। डॉक्टर ने उनकी स्थिति को देखते हुए घर पर ही दवाओं के साथ रेस्ट करने की सलाह दी थी। इसके बावजूद वह रोज व्हीलचेयर से ही RIIMS पहुंचकर मरीजों की सेवा करते थे। उनके निधन की खबर सुनते ही RIMS में शोक की लहर है।

लालू यादव जब RIMS में एडमिट थे तब डॉ. उमेश प्रसाद को ही उनका डॉक्टर नियुक्त किया गया था। इनकी देखरेख में 2 साल तक लालू का RIMS में इलाज किया गया था।

लालू को AIIMS भेजने की दी थी सलाह

इसी साल जनवरी में जब लालू यादव को गंभीर निमोनिया था, तब भी इनकी टीम ने ही लालू का ख्याल रखा। लालू की स्थिति बिगड़ने पर डॉ. प्रसाद की सलाह पर मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। इसके बाद बोर्ड की सलाह पर इन्हें AIIMS, दिल्ली भेजा गया था।

हेल्थ मिनिस्टर ने जताया शोक

डॉ. उमेश प्रसाद के निधन पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शोक जताया। उन्होंने कहा- ‘RIMS के मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. उमेश प्रसाद जी के निधन की दुखद सूचना मिली। उनके निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों को दुख सहने का साहस दे’।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments