Thursday, September 23, 2021
Homeहरियाणाभिवानी /पत्नी को धोखा देकर लंदन में दूसरी शादी रचाने वाले एनआरआई...

भिवानी /पत्नी को धोखा देकर लंदन में दूसरी शादी रचाने वाले एनआरआई की जमीन नीलाम

  • शादी के एक माह बाद ही चला गया, कोर्ट ने 20 हजार रुपए हर माह खर्च देने का दिया था आदेश

भिवानी. पहली पत्नी को धोखा देखकर लंदन में दूसरी शादी रचाने वाले एनआरआई पति की गांव रूपगढ़ स्थित नौ कनाल एक मरला जमीन की जिला प्रशासन ने नीलामी कर दी। शुक्रवार को यह कार्रवाई मुंबई कोर्ट के आदेश पर की गई। तीन व्यक्तियों ने नीलामी में दस लाख 20 हजार 500 रुपए में जमीन खरीदी, जिसकी 25 प्रतिशत राशि खरीदारों ने मौके पर ही जमा करवाई है, शेष 75 प्रतिशत राशि कमिश्नर रोहतक रेंज के आदेश के बाद जमा होगी।

गांव दिनोद निवासी नीरज रानी यादव ने बताया कि उसकी शादी 22 नवंबर 2011 को रूपगढ़ के पंकज यादव से हुई थी। शादी के एक महीने बाद ही पंकज लंदन में रहने लगा। उसने फरवरी 2012 में लंदन में दूसरी शादी कर ली। इसके बाद नीरज रानी अपने माता पिता के पास मुंबई रहने लगी और पति के लंदन से आने का इंतजार करती रही, लेकिन वह एक बार भी देश नहीं आया।

काफी इंतजार के बाद नीरज ने पति के खिलाफ मुंबई कोर्ट में घरेलू हिंसा का मामला दायर किया था। कोर्ट ने महिला के एनआरआई पति पंकज को घर खर्च के लिए पत्नी को को हर माह 20 हजार रुपए देने के आदेश दिए थे, लेकिन पंकज ने पत्नी को कोर्ट के आदेश के बावजूद प्रति माह की खर्च राशि नहीं दी और न ही वह कभी कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश हुआ।

भिवानी में 25%राशि देकर तीन लाेगों ने खरीदी जमीन 

नायब तहसीलदार अजय कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर जमीन दस लाख 20 हजार 500 रुपए नीलामी में बिक्री हुई, जिसे तीन व्यक्तियों ने खरीदा है। नीलामी की 25 प्रतिशत राशि दो लाख 55 हजार 357 की राशि मौके पर ही खरीदारों ने जमा करवा दी है। शेष राशि आयुक्त के हस्ताक्षर के बाद ली जाएगी। राशि को कोर्ट में जमा कराया जाएगा।b

story by : PAWAN MAKAN

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments